The Lallantop
Advertisement

सोनाली फोगाट केस में गोवा के क्लब का मालिक गिरफ्तार, क्लब के बाथरूम में मिले ड्रग्स

सोनाली फोगाट के PA सुधीर सांगवान, सुखविंदर सिंह, कर्लीज़ क्लब का मालिक और एक ड्रग पेडलर को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisement
sonali phogat curlies goa sudhir sukhwindar
सोनाली फोगाट ( साभार: इंस्टाग्राम)
pic
मनीषा शर्मा
27 अगस्त 2022 (Updated: 8 सितंबर 2022, 23:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गोवा पुलिस ने 26 अगस्त को हरियाणा BJP नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के मामले में कर्लीज़ (Curlies) क्लब के मालिक एडविन नून्स (Edwin Nunes) और एक ड्रग पेडलर दत्ताप्रसाद गांवकर (Dattaprasad Gaonkar) (Drug Peddler) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने क्लब के वॉशरूम से ड्रग्स भी बरामद किये हैं. इस केस में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें सोनाली फोगाट के PA सुधीर सांगवान, सुखविंदर सिंह, कर्लीज़ क्लब का मालिक और एक ड्रग पेडलर शामिल हैं.

इंडिया टुडे से बात करते हुए गोवा पुलिस ने बताया, 

"कर्लीज़ क्लब के मालिक को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि क्लब से ड्रग्स बरामद किए गए थे. उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. जब्त की गई ड्रग्स की प्रकृति की पुष्टि की जानी बाकी है."

इससे पहले, गोवा पुलिस ने कहा था कि सोनाली फोगाट को नशीला पदार्थ दिया गया था. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें सोनाली पब के अंदर ठीक से चल नहीं पा रही थीं. उस फुटेज में सोनाली को सुधीर एक बोतल से कुछ पिलाते हुए भी नज़र आ रहा था. IG ओमवीर सिंह बिश्नोई ने बताया कि ड्रग्स दिए जाने के बाद सोनाली फोगाट पूरे होश में नहीं थीं. इसके बाद दोनों आरोपियों ने उन्हें दो घंटे तक बाथरूम में रखा. इस दौरान उनके साथ क्या हुआ इसकी कोई जानकारी नहीं है. पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान होने की बात सामने आई थी. सोनाली का परिवार शुरुआत से ही साज़िश के तहत की गई हत्या की आशंका जता रहा था.

IG ओमवीर सिंह बिश्नोई ने 26 अगस्त को मीडिया को घटना की डिटेल्स दीं. उन्होंने बताया,

"अस्पताल से जानकारी मिलने के बाद हमने अपनी जांच शुरू कर दी थी. और फिर भाई की शिकायत के बाद हमने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया. हमने सभी के बयान दर्ज किए और हर उस जगह की जांच की जहां वो लोग गए थे. हमने कर्लीज़ का सीसीटीवी फुटेज देखा जिसमें सुधीर सांगवान और सुखविंदर साथ में पार्टी कर रहे थे. फुटेज में दिख रहा है कि वो लोग सोनाली को जबरदस्ती कुछ पिला रहे थे."

सोनाली फोगाट के भाई ने क्या आरोप लगाए थे?

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने साज़िश के तहत सोनाली की हत्या की. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि मौत से पहले सोनाली ने फोन पर परिवार से बात की थी और खाने में कुछ गड़बड़ होने की शिकायत की थी. रिंकू ने अपनी कम्प्लेंट में लिखा कि सुधीर सांगवान ने तीन साल पहले सोनाली के खाने में नशा मिलाकर उनका रेप किया था और रेप का वीडियो बना लिया था. रिंकू ने आरोप लगाया कि इस वीडियो के जरिए सुधीर सोनाली को ब्लैकमेल कर रहा था और उनका पूरा कंट्रोल उसने अपने हाथ में ले रखा था. रिंकू ने आरोप लगाया था कि सोनाली के पैसों, प्रॉपर्टी और कागज़ात सबकुछ सुधीर के कंट्रोल में रहता है और उसने प्रॉपर्टी हथियाने के चक्कर में सोनाली की हत्या करवाई. सोनाली के भाई वतन ढाका ने गोपाल कांडा पर भी आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि वो आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

वीडियो: Tiktok स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का पूरा सफर कैसा रहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement