The Lallantop
Advertisement

इंटरनेट पर 'कोहली-कोहली' की गूंज, RCB ने तो सचिन से ताज पहनवा दिया!

कोहली ने क्रिकेट के गॉड सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement
virat kohli breaks sachin tendulkar record
वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट अलग ही फॉर्म में दिखे हैं. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
pic
मनीषा शर्मा
15 नवंबर 2023 (Published: 18:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आज देश-दुनिया के हर क्रिकेट फैन की जुबान पर सिर्फ ‘किंग ऑफ वनडे क्रिकेट’ का नाम है- विराट कोहली (Virat Kohli). वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ दिया. सचिन ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाए थे. विराट ने 50वीं सेंचुरी ठोक इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वो वनडे क्रिकेट इतिहास के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिसने तिहाई का आंकड़ा 50 बार छुआ है.

इस पारी के बाद आम और खास सभी विराट की तारीफ करने में जुट गए हैं. विराट के सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सबसे पहली जो फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई हो रही है, वो है सचिन तेंडुलकर का खड़े होकर विराट के लिए ताली बजाना और विराट का सचिन की तरफ़ झुकना. कई लोगों ने इन तस्वीरों को शेयर किया है.

वहीं IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सचिन और विराट की एक फ़ोटो शेयर की, जिसमें सचिन विराट को क्राउन पहना रहे हैं. ये उनके रिकॉर्ड का क्राउन है. RCB ने लिखा,  

“जब तक यह (रिकॉर्ड) भारत के साथ रहेगा. मैं खुश हूं.”

एक्टर रणदीप हुडा ने विराट की फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा,

“विराट कोहली की शानदार पारी. उन्होंने अपना 50वां वनडे शतक पूरा किया! क्रिकेट की दुनिया के बेताज़ बादशाह कोहली का दबदबा कायम है.”

एक और IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स ने विराट के पहले 50वें शतक से आखिरी तक का पूरा वीडियो बनाकर शेयर किया.

वहीं दिल्ली पुलिस ने विराट के लिए ट्वीट करते हुए लिखा,

"सेंचुरी ऑफ दी सेंचुरी 
विराट कोहली आपके 100 रन मज़ेदार रहे. 
दूसरों के लिए: स्पीड कम, धीरे चलो, क्योंकि आप विराट कोहली नहीं हैं."

मुफद्दल वोहरा ने विराट और रोहित शर्मा की फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा,

“ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली के लिए तालियां बजाते रोहित शर्मा.”

इस वनडे वर्ल्ड कप में विराट अलग ही फॉर्म में दिखे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन्स तो बनाए ही, साथ ही कई सारे रिकार्ड्स तोड़े भी हैं. दो बड़े रिकॉर्ड्स यहीं बता देते हैं: 

पहला- विराट वनडे वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. इससे पहले सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे.

दूसरा- विराट इस वर्ल्ड कप के 10 में से 8 मैच में 50 से ज्यादा रन बना चुके हैं. दो शतक, छह पचासे. वर्ल्ड कप के एक एडिशन में 8 बार 50 का आंकड़ा पार करने वाले इकलौते बल्लेबाज़ भी विराट ही हैं. इससे पहले भी ये रिकॉर्ड सचिन तेंडुलकर के नाम था. 2003 वर्ल्ड कप में सचिन ने 7 बार पचास रन का आंकड़ा पार किया था.

ये भी पढ़ें: सचिन से आगे विराट! वनडे क्रिकेट का 50वां शतक ठोका

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement