The Lallantop
Advertisement

IndvsPak: मैच के बाद रोहित ने कहा - 'पाकिस्तान को कम से कम इतने रन मारने ही चाहिए थे'

भारत की तरफ़ से कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. हालांकि, मैच के बाद रोहित ने जीत का श्रेय गेंदबाज़ों को ही दिया.

Advertisement
Rohit Shamra on India-Pakistan match.
रोहित ने 6 छक्के और 6 चौकों के साथ धुआं उड़ाया. (फ़ोटो - AP)
pic
सोम शेखर
14 अक्तूबर 2023 (Published: 21:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) ने अच्छी शुरूआत की थी, मगर एक पॉइंट के बाद पाकिस्तान के धड़ाधड़ विकेट गिरे. 155-2 पर चल रही पारी 191 रनों के साथ पवेलियन लौट गई. भारत की तरफ़ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. हालांकि, प्लेयर ऑफ़ द मैच मिला जसप्रीत बुमराह को. मैच के बाद रोहित ने भी जीत का श्रेय गेंदबाज़ों को ही दिया.

रोहित ने कहा,

"आज गेंदबाज़ों ने हमारे लिए खेल सेट किया. मेरे हिसाब से ये 190 की पिच नहीं थी. हमने 280 का अनुमान लगाया था. जिस तरह से हमारे गेंदबाज़ों ने धैर्य दिखाया, वो क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. हमें इस बात पर गर्व है. जिसे भी गेंद मिली, उसने अपना काम किया. हमारे पास 6 बंदे हैं, जो ऐसे ज़रूरी मौक़ों पर ख़ुद को साबित करने की क़ुव्वत रखते हैं. एक कप्तान के तौर पर मेरा काम ये है कि मैं स्थिति को अच्छे से परखूं और पता लगाऊं कि कौन सी स्थिति में सही आदमी कौन है?"

ये भी पढ़ें - मैच के बाद बुमराह ने बताया, कैसे किया पाकिस्तानियों को चित!  

बल्लेबाज़ी के क्रम पर रोहित ने कहा कि वो बिल्कुल साफ़ थे कि कौन पहले आएगा, कौन बाद में. वो आने वाले मैचों के लिए ज़्यादा उत्साहित नहीं होना चाहते. संतुलित रहना चाहते हैं.

मैच का ब्योरा

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया. भारत के लिए पेसर्स जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा ने भी पार्टी जॉइन की और बाकी के चार विकेट्स में से दो-दो बांट लिए. पाकिस्तान के कप्तान बाबर, मोहम्मद रिजवान और इमाम-उल-हक के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका. बाबर ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली.

ये भी पढ़ें - जसप्रीत बुमराह की ये ‘दो बॉल’ कभी नहीं भूलेंगे पाकिस्तानी!

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बढ़िया रही. हालांकि, ओपनर शुभमन गिल 16 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली ने भी 16 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. अय्यर और केएल राहुल ने टीम को जीत तक पहुंचाया. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये इंडिया की लगातारी तीसरी जीत है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement