The Lallantop
Advertisement

"मिट्टी का स्वाद कैसा था?"- PM मोदी ने Rohit Sharma से पूछा, Virat Kohli से क्या बोले?

Rohit Sharma के अलावा Virat Kohli से PM Modi ने पूछा कि वो फाइनल से पहले रन नहीं बना रहे थे, तो इतने बड़े मैच में जाने से पहले कितना दबाव था.

Advertisement
narendra modi rohit sharma
रोहित शर्मा स्वागत पर नाच रहे थे. (फ़ोेटो - PTI)
pic
सोम शेखर
4 जुलाई 2024 (Published: 17:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 विश्व विजेता टीम इंडिया वापस घर आ चुकी है. देश भर के क्रिकेट प्रशंसक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली अजेय टीम का इंतज़ार कर रहे थे. शेड्यूल था कि टीम पहले दिल्ली उतरेगी, फिर बंबई जाएगी. दिल्ली में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात हुई. हल्की-फुल्की चिट-चैट, भोजन और अंत में ट्रॉफ़ी के साथ तस्वीर समारोह. एक घंटे से ज़्यादा चली इस बैठकी में PM मोदी ने भारत की जीत पर ख़ुशी ज़ाहिर की. और, अलग-अलग खिलाड़ियों से सवाल पूछे. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से पूछ लिया कि मिट्टी का स्वाद कैसा होता है.

दरअसल, दक्षिण अफ़्रीका से कांटे का फ़ाइनल जीतने के बाद रोहित समेत पूरी टीम और तमाम क्रिकेट प्रशंसक फूट-फूट कर ख़ुशी से रोए. तब कई तस्वीरें चली थीं. एक तस्वीर कप्तान की भी थी. मिट्टी खाते हुए. रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच से मिट्टी का एक टुकड़ा उठाकर खा लिया था. फिर तिरंगा मैदान पर गाड़ दिया था.

ये भी पढ़ें - संन्यास के बाद रोहित शर्मा ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा- 'मेरे पास बहुत सारे शब्द हैं, लेकिन...'

ये तस्वीरे देखकर फ़ैन्स ख़ुश तो काफ़ी हुए थे, लेकिन 'हिटमैन ने ये मिट्टी खाई क्यों?' इस पर थियरियां निकलने लगीं. क़यास लगाया गया कि टेनिस लीजेंड नोवाक जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद विंबलडन की घास खाई थी, इसीलिए.

हालांकि, बाद में ख़ुद रोहित ने बता दिया था कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. उनका कहना था,

सब कुछ असल में हो रहा था, मुझे नहीं लगता कि मैं बता सकता हूं. कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था... जब मैं पिच पर गया, मैं उस पल को महसूस कर रहा था, क्योंकि उस पिच ने हमें ये खिताब दिया. हमने उस पिच पर खेला और जीते. मुझे वो मैदान भी जीवन भर याद रहेगा और इसलिए मैं उसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था.

प्रधानमंत्री आज मिले, तो उन्होंने ये नहीं पूछा कि क्यों खाया. पूछा, कैसा लगा? रेटोरिकल सवाल था. इसका कोई जवाब नहीं है.

रोहित के अलावा कोहली से पूछा कि वो फाइनल से पहले रन नहीं बना रहे थे, तो इतने बड़े मैच में जाने से पहले कितना दबाव था. 

ये भी पढ़ें - विराट, रोहित और जडेजा के बिना कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

इससे पहले, वतन पहुंचते ही इंडियन टीम के प्लेयर्स का शानदार स्वागत हुआ. ITC मौर्या होटल में टीम का स्वागत ढोल से हुआ. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव भांगड़ा करते नज़र आए. 

वीडियो: भारत की जीत पर पीएम मोदी ने रोहित, विराट को फोन मिलाकर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement