The Lallantop
Advertisement

Rahul Dravid ने अपनी इमोशनल फेयरवेल स्पीच में पर्दे के पीछे का एक राज खोल दिया!

T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी टीम इंडिया ने 29 जून को उठाई. इसी के साथ इंडियन टीम के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की विदाई हो गई.

Advertisement
rahul dravid farewell speech indian dressing room bcci video thanked rohit sharma
Rahul Dravid ने 29 जून को फेयरवेल स्पीच दी. (फोटो: PTI)
pic
मुरारी
2 जुलाई 2024 (Updated: 2 जुलाई 2024, 13:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय टीम ने 29 जून को T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी उठाई और इसी के साथ राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर विदाई (Rahul Dravid Farewell) ले ली. अब BCCI ने राहुल द्रविड़ का एक वीडियो डाला है. इस वीडियो में द्राविड़ विदाई भाषण दे रहे हैं. द्रविड़ ने इंडियन क्रिकेटर्स को उन्हें इस पूरे सफर का हिस्सा बनाने के लिए शुक्रिया कहा है. वीडियो में द्रविड़ बैठे हुए हैं और उनके इर्द-गिर्द प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के लोग बैठे हैं. द्रविड़ कहते हैं,

"मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैं बस यही कहना चाहता हूं कि आप सभी का शुक्रिया मुझे इस अद्भुत सफर और यादों का हिस्सा बनाने के लिए. मुझे लगता है कि आप सभी इन लम्हों को याद रखेंगे. आपने कितने रन बनाए, कितने विकेट लिए, आप लोग अपना करियर याद नहीं रखेंगे, बल्कि इस तरह के लम्हों को याद रखेंगे. इसलिए हम इसे एंजॉय करते हैं और मुझे आप लोगों पर इससे ज्यादा गर्व नहीं हो सकता. जिस तरह से आपने कमबैक किया, जिस तरह से हमने एक टीम के तौर पर काम किया."

इसके साथ ही द्रविड़ ने कहा,

"बीते सालों में हमारे हाथ केवल निराशा लगी. इन सालों में हम मंजिल के बहुत करीब पहुंचे, लेकिन सफलता हमारे हाथ नहीं लगी. हमने जिस तरह से कड़ी मेहनत की, हमने जो बलिदान दिया, हम सबने मिलकर जो मेहनत की, पूरा का पूरा देश आप सब पर गर्व महसूस करता है."

ये भी पढ़ें- कोहली ने पकड़ाई ट्रॉफी, द्रविड़ का ऐसा भयंकर सेलिब्रेशन किसी ने देखा नहीं होगा!

Rohit Sharma को अलग से थैंक्यू!

द्रविड़ ने इंडियन क्रिकेटर्स को संबोधित करते हुए कहा कि उन सभी ने बहुत सारे बलिदान दिए हैं, और इन बलिदानों के चलते ही वो यहां पहुंचे हैं. द्रविड़ ने आगे कहा कि इस सपने को साकार करने के लिए केवल क्रिकेटर्स ने ही बलिदान नहीं दिए, बल्कि उनके परिवार वालों और उनसे जुड़े बाकी लोगों ने भी बलिदान दिए हैं. और ये बलिदान केवल इसलिए दिए गए ताकि प्लेयर्स इस लम्हे को एंजॉय कर सकें.राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,

"मेरे लिए इस यात्रा का हिस्सा होना कृतज्ञता से भरा है. आपने जो मुझे सम्मान दिया, मेरे लिए जो प्रयास किए, कोचिंस स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ के प्रति जो सम्मान दर्शाया, आप सभी का शुक्रिया.  ये मेरा सौभाग्य रहा है कि मुझे आप लोगों के साथ काम करने का मौका मिला. ये आपका पल है. और याद रखिए कि ये केवल किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं है, बल्कि टीम के बारे में है. हमने एक टीम के तौर पर ये कप जीता है"

इसके साथ ही राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा को अलग से शुक्रिया कहा. द्रविड़ ने कहा कि रोहित का शुक्रिया कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में उन्हें फोन किया और इंडियन टीम के हेड कोच बने रहने की रिक्वेस्ट की. दरअसल, पिछले साल नवंबर में ODI वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल द्रविड़ इंडियन टीम के हेड कोच के तौर पर इस्तीफा दे देंगे. राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि उन्हें पता है कि एक कोच और एक कैप्टन की क्या जिम्मेदारियां होती हैं. कभी दोनों सहमत होते हैं और कभी असहमत, लेकिन अंत में मिलकर काम करते हैं.

वीडियो: 'ये लड़के बहुत आगे जाएंगे', हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जीतने के बाद टीम की परफॉर्मेंस को लेकर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement