The Lallantop
Advertisement

"बीते 6 महीने...", पीएम मोदी के आगे ट्रोलिंग पर दिल खोल कर बोले हार्दिक पंड्या

मार्च से लेकर मई तक दुनिया ने हार्दिक को क्या कुछ नहीं कहा! हार्दिक सब सुनते रहे. PM मोदी ने जब उनसे इस बारे में पूछा, तो उन्होंने क्या कहा?

Advertisement
pm modi hardik pandya
टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फ़ोटो - PTI)
pic
सोम शेखर
5 जुलाई 2024 (Updated: 5 जुलाई 2024, 24:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पहले दिल्ली पहुंची थी. खिलाड़ी यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मिले. दिल्ली आवास पर ब्रेकफ़ास्ट के दौरान पीएम मोदी ने टीम को बधाई दी और सभी खिलाड़ियों से बातचीत की. सूर्य कुमार यादव से उनके कैच के बारे में, विराट से उनके फ़ॉर्म में, रोहित से मिट्टी के स्वाद के बारे में पूछा. वैसे ही प्रधानमंत्री ने हार्दिक पंड्या से उनके ख़िलाफ़ हुई ट्रोलिंग के बारे में बात की.

हार्दिक को ट्रोल किया गया है. एक नहीं, कई बार. बीते IPL सीज़न के दौरान. क्यों? क्योंकि उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया था. जनता को ये न सुहाया. कभी उन्हें फ़ील्डिंग के दौरान हूट किया जाता. कभी उनकी एंट्री के वक़्त बूकारे (जयकारे का विलोम) लगाए जाते. मार्च से लेकर मई तक दुनिया ने हार्दिक को क्या कुछ नहीं कहा! हार्दिक सब सुनते रहे. फिर आया जून का महीना. अपनी दमदार परफ़ॉर्मेंस और एक ओवर के बल पर पंड्या ने कितने आलोचकों के मुंह बंद करवा दिए. जिस वानखेड़े में उनके ख़िलाफ़ नारे लगे थे, वहीं 'हार्दिक! हार्दिक!' के नारे लगे.

ये भी पढ़ें - "मैंने देखा रोहित दूर हैं...", PM मोदी को सूर्य कुमार यादव ने ऐतिहासिक कैच की कहानी बताई

PM नरेंद्र मोदी ने जब उनसे इस बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा,

"पिछले छह महीने मेरे लिए बहुत मनोरंजक रहे हैं, बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए और जनता ने मुझे चिढ़ाया. बहुत सारी चीजें हुईं और मुझे हमेशा लगता था कि अगर मैं कोई जवाब दूंगा, तो वो खेल के ज़रिए ही होगा... तब भी निःशब्द था, आज भी हूं. मैं जीवन में मानता हूं कि आप जंग में लड़ते रहें. कभी मैदान छोड़कर न जाएं. मुझे विश्वास था कि मैं मज़बूत रहूंगा, कड़ी मेहनत करूंगा. कैप्टन, कोच और सभी साथियों का साथ मिला. जमकर तैयारी की."

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ग्राउंड पर भी हार्दिक ने भरी हुई आंखों और रुंधे गले के साथ यही कहा था कि बीते छह महीने उनके लिए बहुत मुश्किल थे.

"मैं तब रोना चाहता था, लेकिन मैंने ख़ुद को रोका. मैं उन्हें वो ख़ुशी नहीं दे सकता था."

इसके बाद बात सूर्य कुमार यादव के कैच की होने लगी. तब भी हार्दिक ने बताया कि कैच देखकर पूरी टीम ने जश्न तो मना लिया. फिर बाद में सूर्या से पूछा कि कैच सही तो था.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप जीत के सेलिब्रेशन में हार्दिक पंड्या पर टी-शर्ट किसने फेंकी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement