The Lallantop
Advertisement

Hardik Pandya नहीं तो कौन? टीम इंडिया की T20 कप्तानी पर BCCI में बहस, ये नाम चौंका देगा!

Rohit Sharma के रिटायरमेंट के बाद इस बात पर विचार चल रहा है कि टीम इंडिया की T20 कप्तानी किसे सौंपी जाए? दो नाम रेस में हैं- Hardik Pandya और Suryakumar Yadav.

Advertisement
hardik pandya suryakumar yadav team india t20 captain bcci mulls on name
T20 World Cup 2024 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद Hardik Pandya. (फोटो: AP)
pic
मुरारी
16 जुलाई 2024 (Updated: 16 जुलाई 2024, 14:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) T20I क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में इंडियन क्रिकेट के सामने एक दुविधा खड़ी हो गई है. दुविधा यही कि क्या टीम की कमान वाइस-कैप्टन हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को दी जाए या फिर ये जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मिले? जल्द ही ये फैसला लेना होगा क्योंकि इस महीने के अंत में इंडियन टीम को श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल हार्दिक पंड्या का नाम ऊपर है लेकिन उनके फिटनेस के रिकॉर्ड को देखते हुए सूर्यकुमार यादव के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फैसले में भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का वोट भी महत्वपूर्ण साबित होगा.

साल 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप टाइटल से दूर रह जाने के बाद सेलेक्टर्स ने मन बना लिया था कि वो इस फॉर्मेट में टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपेगे. हालांकि, पंड्या बार-बार अनफिट हो रहे थे, जिसके चलते सेलेक्टर्स को दूसरे नामों पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ा. ऐसे में अगले T20 वर्ल्ड कप के लिए ये जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दी गई. इस बीच हार्दिक पंड्या की फिटनेस को देखते हुए सूर्यकुमार यादव के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक BCCI के एक सूत्र ने बताया,

"ये एक नाजुक मुद्दा है. बहस चल रही है. हर किसी के विचार अलग-अलग हैं. हार्दिक की फिटनेस एक मुद्दा है लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को T20 खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं अगर सूर्यकुमार की बात करें तो हमें टीम से फीडबैक मिला है कि उनकी कप्तानी को पसंद किया गया."

इधर, इस साल की शुरुआत में सूर्यकुमार यादव भी कुछ सर्जरीज से गुजरे थे. IPL के दौरान उनकी वापसी हुई थी. इधर, यह जानकारी भी सामने आई है कि पंड्या ने BCCI को बताया है कि वो व्यक्तिगत कारणों के चलते श्रीलंका टूर पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. इधर, कोच गौतम गंभीर ने सीनियर्स प्लेयर्स से अपील की है कि वो श्रीलंका के खिलाफ तीन ODI खेलें क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया को एक लंबा ब्रेक मिलने वाला है. 

ये भी पढ़ें- 'ये लड़का...', हार्दिक पांड्या की तारीफ में नीता अंबानी ने पूरी जर्नी बता दी

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप जीत के सेलिब्रेशन में हार्दिक पंड्या पर टी-शर्ट किसने फेंकी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement