The Lallantop
Advertisement

सोनाली फोगाट ने शादी से पहले ही कह दिया था- घूंघट नहीं लूंगी; ससुर ने ये जवाब दिया था

सोनाली के एक्टिंग करने के पक्ष में नहीं थे उनके पति संजय फोगाट, कैसे मनाया था?

Advertisement
Sonali Phogat, BJP leader, Goa, Titktok star
सोनाली फोगाट (साभार: इंस्टाग्राम)
pic
मनीषा शर्मा
23 अगस्त 2022 (Updated: 23 अगस्त 2022, 20:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक लड़की. दो सपने लेकर बड़ी हुई. एक्टर बनना है और समाज के लिए कुछ करना है. 41 की कम उम्र में अपने दोनों ही सपने पूरे करके वो दुनिया से रुखसत हो गई. सोनाली फोगाट अब हमारे बीच नहीं हैं. तीन साल पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान सोनाली ने दी लल्लनटॉप से लंबी बातचीत की थी. शो बिज़नेस और राजनीति में अपने सफर के बारे में बताया था. 

सोनाली ने बताया था कि अपने मायके में तो वो एक्टिंग और फिल्मों की बात भी नहीं कर सकती थीं. लेकिन शादी से पहले उन्होंने अपने पति से बात की. उन्हें बताया कि वो एक्टिंग करना चाहती हैं. तब उनके पति ने परिवार के नाम और परंपरा का हवाला देते हुए उन्हें ऐक्टिंग करने से मना कर दिया था कि ये पेशा उनके परिवार के लिए ठीक नहीं है. पति ने कहा था कि घर की औरतें घूंघट करती हैं, ऐसे में वो एक्टिंग कैसे करेंगी.

 सोनाली फोगाट और उनके पति (साभार:इंस्टाग्राम)

इसके बाद सोनाली ने सीधे अपने ससुर से ही बात कर ली थी. उन्होंने उनसे कहा था कि वो शादी के बाद घूंघट नहीं करेंगी. इस पर सोनाली ने बताया था कि इस पर उनके ससुर तुरंत मान गए थे. उन्होंने कहा था,

“ससुर ने कहा- जैसा आपको ठीक लगे बेटा. बिना घूंघट के भी रहो. कोई दिक्कत नहीं है. तो घर में मुझे पूरी आज़ादी रही है. मेरी सास ने भी मुझे हमेशा सपोर्ट किया है. वो हमेशा कहती थीं इसे जो करना है वो करने दो.”

सोनाली टिकटॉक पर कैसे आईं?

इस बातचीत में सोनाली ने बताया था कि वो 2018 में एक फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई गई हुई थीं. शूटिंग के दौरान खाली समय में उन्हें फेसबुक पर टिकटॉक का ऐड दिखा. उन्हें इंटरेस्टिंग लगा तो उन्होंने ऐप डाउनलोड करके वीडियो बनाना शुरू किया. वीडियो बनाने में उन्हें मज़ा आने लगा तो वो और वीडियो बनाने लगीं.

सोनाली फोगाट (साभार: इंस्टाग्राम)

इस बातचीत में सोनाली ने सुषमा स्वराज को अपना रोल मॉडल बताया था. साथ ही कहा था कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से आती हैं. वो अपने काम और समाज के प्रति अपने कमिटमेंट को लेकर गंभीर हैं. और वही मायने रखता है. सोनाली ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का जिक्र करते हुए कहा था,


“देखिये हम सब सुषमा जी को अपनी प्रेरणा मानते हैं. सभी पॉलिटिकल सभाओं में मैं भी साड़ी ही पहन कर जाती हूं. और पिछले 12 साल से पार्टी में काम कर रही हूं. स्मृति जी से भी मैंने बहुत कुछ सीखा है. वो एक्टिंग लाइन से जरूर जुडी हैं लेकिन देखिये आज उन्होंने महिलाओं के लिए कितना कुछ किया है. आज वो मिनिस्टर है. महिलाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. स्मृति रानी ने ऐसे आदमी को हराया है जिन्होंने 70 सालों से देश पर राज किया. लोगों ने उनपर उंगलियां भी उठाई लेकिन वो अपना रास्ता अच्छा बनाते हुए चलती रहीं.”

उस बातचीत में सोनाली ने बताया था कि बीजेपी ने उनके स्टार होने की वजह से उन्हें टिकट नहीं दिया. बल्कि वो 12 साल से पार्टी में काम कर रही थीं और उन्हें लगा कि टिकट मांगना उनका अधिकार है. तो इसलिए उन्होंने खुद संगठन के सामने अपना नाम प्रस्तावित किया. और फिर उन्हें टिकट दिया गया. 

कौन थीं सोनाली फोगाट

सोनाली सिंह फोगाट का जन्म फतेहाबाद जिले के भूथन गांव में हुआ था. उनकी शादी हिसार के संजय फोगाट से हुई थी, जिनकी दिसंबर, 2016 में 42 की उम्र में मौत हो गई थी. उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं. संजय भी BJP से जुड़े थे. सोनाली की दो बहनें और एक भाई है. सोनाली की बड़ी बहन की शादी संजय के बड़े भाई से हुई है. सोनाली की 10 साल की एक बेटी भी है.

वीडियो: BJP नेता सोनाली फोगाट ने सरकारी कर्मचारी को चप्पल और थप्पड़ से क्यों पीटा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement