The Lallantop
Advertisement

दहेज में दो लाख मांगे, नहीं मिले तो पति ने दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी का रेप किया!

पुलिस ने पीड़िता की सास और ननद को भी आरोपी बनाया है.

Advertisement
Rape in Kanpur
सांकेतिक फोटो/आजतक
pic
मनीषा शर्मा
29 जुलाई 2022 (Updated: 29 जुलाई 2022, 22:24 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लाख कोशिशों और कैंपेन के बाद भी दहेज हत्या और दहेज प्रताड़ना के मामलों में कमी नहीं आ रही है. रोज दहेज से जुड़े नए मामले आते हैं. ताजा मामला आया है उत्तरप्रदेश के कानपूर के चकेरी गांव का. जहां पति ने दहेज के लिए अपनी पत्नी का दोस्तों के साथ मिलकर कथित तौर पर गैंगरेप किया. जानकारी के मुताबिक, महिला का पति एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कालेज में प्रोफ़ेसर है. 

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी पति अपनी पत्नी से दो लाख रूपये की मांग कर रहा था. आरोप है कि इस घटना में पीड़िता की सास और उसकी ननद भी शामिल थे. पीड़िता ने पुलिस को FIR में बताया,  

"मेरी शादी मार्च  2020 में शादी हुई थी. तभी से ससुराल वाले मुझे परेशान कर रहे थे. और दो लाख रुपये के दहेज की  मांग कर रहे थे. लेकिन मेरे मायके वाले दहेज देने में असमर्थ हैं.  इसलिए आए दिन ससुराल वाले मेरे साथ मारपीट करते है. कुछ दिनों पहले मेरे पति ने मुझे कमरे में बंद कर दिया. मेरा फोन ले लिया. और मुझे किसी से फोन पे बात करने से भी मना कर दिया. इसके बाद एक दिन मेरा पति नशे में आया. उसके साथ उसके दोस्त शंभू, गौरव और बबलू थे. इन चारों लोगों ने मिलकर मेरे साथ कमरे में गैंगरेप किया. इस बात का जब मैंने विरोध किया तो मेरे पति ने मेरे ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की. किसी तरह से मैं बचकर अपने मायके पहुंची. और मैंने घरवालों को सब बताया."

आजतक से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में चकेरी पुलिस ने पीड़िता  की शिकायत पर उसके पति और उसके तीन दोस्तों गौरव, बबलू और शंभू के खिलाफ FIR दर्ज की है. इसके साथ पुलिस ने पति की बहन और उसकी मां को भी गैंगरेप का सहयोगी मानकर आरोपी बनाया है. डीसीपी प्रमोद कुमार का कहना है कि मामले में जांच चल रही है. पीड़िता ने FIR के बाद आगे बात करने से मना कर दिया. वहीं, दूसरी तरफ आरोपी पति और उसके घरवाले अपने घर में ताला लगाकर फरार है. 

वीडियो गैंगरेप के आरोपी महंत हुलिया बदल रह रहे थे, पुलिस पैदल ही कोर्ट लेकर गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement