The Lallantop
Advertisement

Masoom Sawaal फिल्म पोस्टर में पीरियड्स वाले पैड पर भगवान कृष्ण की फ़ोटो देखकर लोग भड़के, एक्ट्रेस ने सुना दिया!

फिल्म का नाम 'मासूम सवाल', पोस्टर में सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की तस्वीर देख भड़के यूजर्स

Advertisement
Masoom sawal,Santosh Upadhyay,Masoom Sawaal
'मासूम सवाल' (फोटो-सोशल मीडिया)
pic
मनीषा शर्मा
4 अगस्त 2022 (Updated: 4 अगस्त 2022, 20:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फिल्म 'मासूम सवाल' (Masoom Sawaal) 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है. लेकिन उससे पहले ही इस फिल्म के पोस्टर को लेकर बवाल मचा हुआ है. फिल्म के पोस्टर में एक सैनिटरी पैड बना हुआ है. और उस सैनिटरी पैड में भगवान कृष्ण की तस्वीर बनी दिख रही है. इस पोस्टर को लेकर लोगों ने फिल्म डायरेक्टर और स्टार कास्ट पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. पोस्टर पर विवाद होने के बाद फिल्म डायरेक्टर संतोष उपाध्याय और एक्ट्रेस एकावली खन्ना ने भी प्रतिक्रिया दी है.

मासूम से बदलना चाहते है रूढ़िवादी सोच 

संतोष उपाध्याय द्वारा निर्देशित फिल्म 'मासूम सवाल' पीरियड से जुड़ी रूढ़िवादी सोच पर आधारित है. फिल्म की कहानी कमलेश मिश्रा ने लिखी है. खबर के मुताबिक एक्ट्रेस एकावली खन्ना, जो इस फिल्म में एक वकील का किरदार निभा रही हैं. पोस्टर पर बवाल होने पर उन्होंने कहा, 

"पहले तो मुझे लोगों के रिएक्शन के बारे में पता नहीं था. लेकिन मेकर्स किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं. इस फिल्म को बनाने का उद्देश्य टैबू तोड़ना और नरेटिव को बदलना है. इस समाज में अब अंधविश्वास और रूढ़िवादी सोच की कोई जगह नहीं है. पीरियड्स को लेकर महिलाओं पर कई चीज़ें जबरदस्ती थोपी जाती हैं. इस फिल्म में मैं एक ऐसी वकील का किरदार निभा रही हूं. जो एक बच्ची की लड़ाई में उसका साथ देती है. क्योंकि समाज और परिवार उसकी भावनाओं को नहीं समझता है. ये फिल्म माहवारी को लेकर लोगों को जागरूक करेगी."

एकावली खन्ना (फोटो-इंस्टाग्राम)
पोस्टर पर पैड है, न कि पैड पर कृष्ण जी

इस फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय (Santosh Upadhyay)ने कहा, 

"कभी-कभी चीज़ों को लेकर लोगों का नजरिया गलत होता है. ये फिल्म पूरी तरह से पीरियड पर आधारित है. इसलिए पैड दिखाना जरुरी है. और इसलिए पोस्टर पर पैड है, न कि पैड पर कृष्ण जी. पोस्टर पर हुए बवाल की वजह से हमें फिल्म प्रमोशन में भी सपोर्ट नहीं मिल रहा है."

फिल्म के ट्रेलर में एक बच्ची कृष्ण जी को अपना भाई बनाती है. और रोज उनसे बात करती है. लेकिन जब वो बड़ी होती है तो उसे पीरियड्स आने शुरू हो जाते हैं. इसलिए उसे कृष्ण जी से दूर रहने को कहा जाता है. ऐसी ही रूढ़िवादी सोच पर ये फिल्म बनी है. ट्रेलर में लड़की की समाज और परिवार से लड़ाई दिखाई जाती है.

फिल्म को बॉयकॉट करने की बात 

सोशल मीडिया पर भड़के लोग इस पोस्टर पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे है. मनोज नाम के एक यूजर ने लिखा,

"इस फिल्म के पोस्टर ने हिंदू धर्म की बेइज्जती की है. इसलिए इस फिल्म को बॉयकॉट करिए."

उमेश नाम के एक यूजर ने लिखा, 

"ये सब सनातन धर्म के साथ ही क्यों होता है. अब एक और ऐसी फिल्म आ रही है. जिसमें भगवान श्री कृष्ण की फोटो को सैनिटरी पैड पर लगाया गया है." 


फिल्म में नितांशी गोयल, एकावली खन्ना, शिशिर शर्मा, मधु सचदेवा, रोहित तिवारी, वृंदा त्रिवेदी, रामजी बाली, शशि वर्मा जैसे कलाकार मुख्य किरदार में नजर आएंगे. 

वीडियो: तापसी पन्नू की 'दोबारा' का ट्रेलर देख कर मज़ा आएगा, बस इस एक बात से निराश होगी'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement