The Lallantop
Advertisement

तलाक के लिए चल रहा था मुकदमा, कोर्ट में ही पति ने पत्नी का गला काट दिया

कर्नाटक के हासन का मामला. शादी के सात साल बाद दोनों ने तलाक के लिए अर्जी दी थी.

Advertisement
karnataka, murder, husband kills wife in family court
मृतका चैत्र और आरोपी शिवकुमार (साभार:आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
14 अगस्त 2022 (Updated: 14 अगस्त 2022, 15:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक के हासन में एक फैमिली कोर्ट में एक शख्स ने अपनी पत्नी पर हमला कर दिया. हमले के बाद शख्स ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. घटना के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पति पत्नी फैमिली कोर्ट में अपने तलाक की अर्जी के सिलसिले में गए थे.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी का नाम शिवकुमार और मृतका का नाम चैत्र था. दोनों की शादी सात साल पहले हुई थी. फैमिली कोर्ट में दोनों अपनी सात साल की शादी को बचाने की कोशिश कर रहे थे. लगभग एक घंटा उन दोनों की काउंसलिंग हुई. खबर के मुताबिक काउंसलिंग के बाद जब चैत्र वाशरूम गई तो उसके पीछे-पीछे शिवकुमार भी गया. वाशरूम के बाहर ही उसने चैत्र पर धारदार हथियार से हमला किया. जिससे चैत्र का काफी खून बह गया.

खबरों के मुताबिक हमले के बाद आरोपी शिवकुमार ने भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. हमले के बाद पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन गले पर घाव काफी गहरे थे और खून बहुत बह गया था, और इसी वजह से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस मामले में पुलिस का बयान सामने आया है. हासन जिले में तैनात पुलिस ऑफिसर हरिशंकर ने बताया, 

"घटना कोर्ट में हुई है.  हमने आरोपी को हिरासत में लिया है. हमने उस हथियार को जब्त कर लिया है जिसका इस्तेमाल कर उसने अपराध को अंजाम दिया. हम जांच करेंगे कि काउंसलिंग के बाद ऐसा क्या हुआ जो आरोपी ने ये सब किया. और हथियार कोर्ट में कैसे लाया गया."

खबर के मुताबिक आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पहले भी शिवकुमार के खिलाफ घरेलू हिंसा की FIR दर्ज की गई थी.  इसी सिलसिले में पति-पत्नी की काउंसलिंग की व्यवस्था की गई थी. लेकिन दोनों में से कोई भी मानने को तैयार नहीं था. 

वीडियो बिहार: पत्नी के मर्डर केस में जेल में बंद था पति, ससुरालवाले महिला को जांलधर से खोज लाए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement