The Lallantop
Advertisement

शाहरुख ने घर का शीशा तोड़ दिया था, सलमान को माफी मांगनी पड़ी थी

19 अगस्त को आरोपी शाहरुख ने पीड़िता के घर के बाहर खूब हंगामा किया था.

Advertisement
shahrukh dumka jharkhand salman victim burnt alive
आरोपी शाहरुख (साभार:आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
30 अगस्त 2022 (Updated: 30 अगस्त 2022, 18:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दुमका में जिस नाबालिग लड़की की जलाकर हत्या की गई, उसके फूफा विनय सिंह ने बताया है कि 23 अगस्त की घटना से पांच दिन पहले यानी 19 अगस्त को शाहरुख ने लड़की के घर के बाहर हंगामा किया था. उन्होंने बताया कि शाहरुख डंडा लेकर आया था और उसने घर के खिड़की, दरवाज़े तोड़े थे. उन्होंने बताया था कि इस घटना के बाद शाहरुख के बड़े भाई सलमान ने लड़की के घरवालों से माफी मांगी थी. 

आजतक से जुड़े मृत्युंजय पांडे कि रिपोर्ट के मुताबिक, 19 अगस्त को आरोपी शाहरुख पीड़िता के घर डंडा लेकर आया था, उसने तोड़-फोड़ मचाई थी और काफी देर तक हंगामा भी किया था. पीड़िता का परिवार इससे परेशान हो गया था. परिवार ने पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया था, हालांकि तभी शाहरुख का बड़ा भाई सलमान और उसके मामा पीड़िता के घर आए. और उन्होंने हाथ जोड़कर माफी मांगी. आश्वासन दिया कि शाहरुख आगे से ऐसा नहीं करेगा. उसे दुकमा से बाहर भेजने की बात भी उन लोगों ने कही थी. इसके बाद लड़की के परिवार ने केस दर्ज नहीं कराया. 

30 अगस्त को पीड़िता के फूफा ने कहा,

"हमने सलमान की बात मानकर बहुत बड़ी गलती कर दी. अगर उसी दिन पुलिस में शिकायत करवा देते तो शाहरुख की इतनी हिम्मत नहीं बढ़ती. शिकायत नहीं करवाने से शाहरुख की हिम्मत बढ़ी. उसे लगा हम कमजोर हैं. और कुछ नहीं कर सकते हैं. उस दिन हमने उसके खिलाफ कार्रवाई की होती तो आज हमारी बेटी हमारे बीच होती."

पुलिस में जाना चाहती थी पीड़िता

 आजतक से जुड़े मृत्युंजय पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता बारहवीं में पढ़ती थी. वो भविष्य में पुलिस फोर्स में जाना चाहती थी. पीड़िता के परिवार में पिता, दादा, दादी, छोटा भाई और बड़ी बहन हैं. बड़ी बहन की शादी हो चुकी है. छोटा भाई पढ़ाई करता है. मां की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. वो कैंसर से जूझ रही थीं. उनका इलाज मुंबई में करवाया था. काफी खर्चा हुआ था. इसलिए घर में आर्थिक तंगी थी. आर्थिक तंगी के चलते पीड़िता मोहल्ले के छोटे बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी. वहीं उसके पिता किराने की एक दुकान में काम करते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, 22 अगस्त को शाहरुख ने जब पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी, तो पीड़िता ने अपने पिता से इस बारे में बात की. पीड़िता के पिता ने सुबह पुलिस में FIR दर्ज करवाने की बात कही. लेकिन शाहरुख ने सुबह 4 बजे ही पीड़िता के कमरे की खिड़की से उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता भागते हुए अपने कमरे से बाहर गई और सामने एक पानी की बाल्टी उसे दिखी. उसने अपने ऊपर पानी डाला और फिर चीखते हुए घरवालों को जगाया. उसे इलाज के लिए पहले दुमका के अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर रांची के रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया. उसका शरीर 90 प्रतिशत जल चुका था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

वीडियो झारखंड: शाहरुख ने कैसे जलाया? पीड़िता ने सुनाई आपबीती

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement