The Lallantop
Advertisement

रोटी बनाने में हुई देरी, तो तवे से पीट-पीटकर मार डाला!

उत्तर प्रदेश के नोएडा का मामला.

Advertisement
man kill wife with tawa
आरोपी को नोएडा के सेक्टर-59 के पास से पकड़ा गया (फोटो - फाइल)
pic
सोम शेखर
14 सितंबर 2022 (Updated: 14 सितंबर 2022, 11:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) ज़िले में एक शख्स पर अपनी पत्नी की हत्या के आरोप लगे हैं. शख्स ने कथित तौर पर लोहे के तवे से पीट-पीटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी, क्योंकि पत्नी ने रोटी बनाने में देर कर दी थी. 13 सितंबर को आरोपी को फेज़-3 थाना पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस ने वो लोहे का तवा भी बरामद कर लिया है, जिससे हमला किया गया था.

फेज़-3 थाना के प्रभारी विजय कुमार के मुताबिक़, पति-पत्नी बिहार के रहने वाले थे. आरोपी पति ऑटो चालक है. पत्नी घर पर रहती थी. दोनों का एक बेटा भी है. पांच साल का. पुलिस ने बताया,

"ममूरा गांव में रहने वाले अनुज कुमार मंडल ने 10 सितंबर को अपनी पत्नी ख़ुशबू की लोहे के तवे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. जांच में ये सामने आया है कि 12 सितंबर की शाम पति काम से घर आया. खाने में विलंब को लेकर दोनों में कहासुनी हुई. मामला बढ़ गया और पति ने पत्नी पर तवे से हमला कर दिया. तवा सिर पर लगा, जिसके चलते मौत हो गई. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने 13 सितंबर को अनुज को गिरफ़्तार कर लिया है."

पुलिस को घटना के बारे में पड़ोसियों ने बताया था. IPC की धारा-302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. फिर आरोपी को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

NCRB के आंकड़ों में आया डराने वाला सच

29 अगस्त को NCRB, यानी देश में होने वाले अपराध का हिसाब-किताब रखने वाले ब्यूरो ने 2021 का क्राइम डेटा जारी किया. इसके मुताबिक, 2020 की तुलना में महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 2021 में Crime Against Women के चार लाख 28 हज़ार 278 मामले दर्ज किए गए थे. माने पिछले साल हर 74वें सेकंड पर औरत के ख़िलाफ़ हिंसा का मामला दर्ज किया गया.

राज्यों में सबसे बदतर स्थिति उत्तर प्रदेश (56,083), राजस्थान (40,738) और महाराष्ट्र (39,526) की है. वहीं महानगरीय शहरों में दिल्ली की हालत सबसे ख़राब है. आंकड़ों के मुताबिक़, पिछले साल दिल्ली में रोज़ दो नाबालिग लड़कियों के रेप रिपोर्ट किए गए हैं.

UP में महिलाओं के प्रति अपराध पर NCRB के आंकड़े योगी सरकार के दावों पर कितने भारी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement