The Lallantop
Advertisement

'हमारे घर में टॉयलेट होता तो बहन जिंदा होती', रेप के बाद 12 साल की लड़की की हत्या

हरियाणा के फरीदाबाद की घटना. रक्षाबंधन पर भाई के घर गई थी मां, बेटी की रेप के बाद हत्या हो गई.

Advertisement
faridabad minor rape
सांकेतिक फोटो (आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
14 अगस्त 2022 (Updated: 14 अगस्त 2022, 20:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

"अगर हमारे घर में शौचालय होता, तो मेरी बहन जिंदा होती!"

हरियाणा के फरीदाबाद में एक नाबालिग की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गयी. ये बयान उसकी बहन ने दिया है. बताया जा रहा है कि 12 साल की एक लड़की, रेलवे लाइन के पास शौच करने गई थी, उसी दौरान ये वारदात हुई. लड़की का शव रेलवे लाइन के पास झाड़ियों में नग्न अवस्था में मिला. घटना 12 अगस्त की बताई जा रही है. पुलिस जांच कर रही है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित, बिहार के जिले आरा की रहने वाली थी. और फरीदाबाद में आजाद नगर झुग्गी में अपनी मां के साथ रहती थी. बताया जा रहा है कि बीमारी के कारण तीन महीने पहले उसके पिता की मौत हो गई थी. बच्चों को पालने के लिए उसकी मां एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती थी. 11 अगस्त की सुबह नाबालिग की मां रक्षा बंधन के त्यौहार पर अपने भाई से मिलने दिल्ली गई थी. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए नाबालिग की मां ने बताया,

" मैं रक्षा बंधन के लिए अपने भाई के घर गई थी और अपने बच्चों को अपनी बहन के घर छोड़ गई थी. रात 9 बजे, मेरी बेटी हमारी झुग्गी के पास रेलवे ट्रैक पर खेतों में शौच करने गई. यहां झुग्गी-झोपड़ियों में शौचालय नहीं है इसलिए लोग शौच करने पटरियों पर जाते हैं. बेटी के साथ उसकी बहन और एक दोस्त भी थे. काफी देर से वो मेरी बेटी का इंतजार कर रहे थे लेकिन वो आई नहीं. दो  ट्रेनें गुजर गईं, लेकिन वह आधे घंटे तक वो नहीं लौटी. उन्होंने सोचा कि वह हमारे घर गई होगी, लेकिन वह वहां नहीं थी. मेरी बेटी के पास 20-25 रुपये थे, इसलिए सभी ने पहले चेक किया कि कहीं वो आसपास की दुकान में चाउमीन लेने तो नहीं चली गई, लेकिन वह वहां भी नहीं थी. फिर सभी लोग उसे ढूंढने लगे तो एक घंटे के बाद बेटी का शव को पटरियों के पास झाड़ियों में मिला. वह बेसुध पड़ी थी... खून बह रहा था. यह भयावह था. हमें न्याय चाहिए. आरोपी को गिरफ्तार कर, फांसी दी जानी चाहिए और एक मिसाल कायम करने की जरूरत है. कोई भी लड़की इस भयानक नसीब को न झेले... हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है."

खबरों के मुताबिक मामले की जांच कर रही रेलवे पुलिस (GRP) ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि लड़की का रेप किया गया और दम घुटने से उसकी मौत हुई है.  पुलिस ने कहा कि जांच से पता चलता है कि आरोपी ने लड़की को जबरन उठाया और झाड़ियों में एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने कथित तौर पर रेप किया और विरोध करने पर उसका गला घोंट दिया.

DSP सुधीर तनेजा ने कहा कि उन्होंने रेलवे लाइनों के पास रहने वाले कम से कम 50 लोगों से पूछताछ की है, लेकिन आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा, 

“हमने पास की एक कंपनी के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज बरामद किया है. फुटेज में दो लोगों को झाड़ियों की ओर जाते देखा गया है. हमने फुटेज से तस्वीरें ली हैं और आरोपियों की पहचान के लिए परिवार की मदद से जांच कर रहे हैं. घटना के वक्त दो मालवाहक गाड़ियां ट्रैक पर चंद मिनट के लिए रुकी थीं. हम आरोपी की पहचान के लिए रेलवे कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं.”

अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या, पॉक्सो एक्ट के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ग्वालियर में नाबालिग का रेप-मर्डरः पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में डराने वाली बातें

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement