The Lallantop
Advertisement

11 साल की बेटी लड़के से बात करती थी, मां-बाप को पसंद नहीं आया, लड़की को नहर में फेंका

बेटी को मारने के बाद माता-पिता ने उसके लापता होने की झूठी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई.

Advertisement
merrut girl child thrown into canal parents
सांकेतिक फोटो(साभार:Getty Images)
pic
मनीषा शर्मा
5 सितंबर 2022 (Updated: 5 सितंबर 2022, 21:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के मेरठ जिले में 11 साल की लड़की की हत्या का मामला सामने आया है. लड़की की हत्या का आरोप उसके माता-पिता पर ही है. बताया जा रहा है कि लड़की फोन पर लड़कों से बात करती थी और ये बात उसके माता-पिता को पसंद नहीं थी. इसलिए उन्होंने लड़की को नहर में फेंक दिया. डूबने से लड़की की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया और उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया है. पुलिस को अभी तक लड़की का शव नहीं मिला है. पुलिस को पीड़िता के भाइयों के बयान से माता-पिता पर शक हुआ था.  

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला मेरठ की गंगानगर स्थित जेजी ब्लॉक का है. लड़की चौथी कक्षा में पढ़ती थी. गंगानगर एफ-ब्लॉक स्थित शारदा पब्लिक स्कूल में. और वो अपने पड़ोस के 11 साल के लड़के से फोन पर बात करती थी. उसके पिता बबलू कश्यप और माता रूबी कश्यप को ये बात पसंद नहीं आई. और उन्होंने लड़की को नहर में फेंक दिया. सदर देहात मेरठ की सर्किल ऑफिसर पूनम सिरोही ने कहा, 

"बबलू एक रिकवरी एजेंट है. उसने 1 सितंबर को पुलिस को बताया कि वह और उसकी पत्नी अपनी बेटी को बर्गर खरीदने के लिए बाजार में लेकर गए थे. वहां से, उनकी बेटी गायब हो गई. उसकी शिकायत के बाद, पुलिस ने मामला दर्ज किया. पास की दुकानों से सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया लेकिन लड़की कहीं नहीं दिखी."

उन्होंने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान, बबलू और उसकी पत्नी ने अलग-अलग बयान दिए. लेकिन जब उनके बेटों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि माता-पिता लड़की को पीटते थे. बाद में दंपति से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया, 

"लड़की पड़ोस के एक लड़के फोन पर बात करती थी. उसे कई बार समझाया लेकिन वो नहीं मानी. हमें बदनामी का डर था इसलिए हमने उसे भोला की झाल नहर में फेंक दिया. और फेंकने के बाद मैं अपनी पत्नी के साथ वापस बाइक पर आया और हमने पुलिस में उसकी मिसिंग कंप्लेंट फाइल करवा दी."

जानकारी के मुताबिक इस मामले में IPC की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बबलू को जेल भेज दिया गया जबकि रूबी के बीमार पड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया है. वो पुलिस स्टेशन में बार-बार बेहोश हो रही थी. पुलिस लड़की का शव ढूंढ रही है. 

वीडियो उत्तर प्रदेश: दलित लड़की का शव मिला, लड़की की लाश कब्र से निकाली, पुलिस ने बताया 'ऑनर किलिंग' केस

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement