The Lallantop
Advertisement

पंजाब: ड्रग्स के ओवरडोज के चलते खड़ी तक नहीं हो पाई लड़की, वीडियो वायरल

नशे में धुत लड़की का ये वीडियो अमृतसर के मक़बूलपुरा इलाक़े का है

Advertisement
punjab women drugs
फोटो - वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट
pic
सोम शेखर
12 सितंबर 2022 (Updated: 12 सितंबर 2022, 24:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2016 में एक फ़िल्म आई थी, 'उड़ता पंजाब'. फ़िल्म में आलिया भट्ट, शाहिद कपूर, करीना कपूर ख़ान और दिलजीत दोसांज नज़र आए थे. फ़िल्म ने एक गंभीर मुद्दा उठाया था. पंजाब में बढ़ रहे ड्रग्स के प्रकोप का. फ़िल्म का ट्रीटमेंट बहुत संजीदा नहीं था, लेकिन कहानी का केंद्र इसी नेक्सस के इर्द-गिर्द था. पंजाब की ये समस्या बीच-बीच में उठती ही रहती है.

जब हम ड्रग्स की बात करते हैं, तो हमारे दिमाग़ की पहली कंडिशनिंग के हिसाब से पहली इमेज एक पुरुष की आती है. आमतौर से जवान लड़कों में ये समस्या देखी जाती है, लेकिन हर क्षेत्र की तरह लोग भूल जाते हैं कि आबादी का 50 फ़ीसदी महिलाएं हैं. तो कुछ भी अच्छा या बुरा, उन्हें प्रभावित करेगा ही. देर-सबेर ही सही. और, इन्हीं दोनों बातों से जुड़ी है हमारी आज की ख़बर. लड़की और ड्रग्स.

एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक लड़की दिख रही है, जो कथित तौर पर नशे की हालत में है. लड़की सीधी खड़े रहने में संघर्ष कर रही है. क़दम बढ़ाने की कोशिश कर रही है, लेकिन बढ़ा नहीं पा रही है. लड़की की पहचान कर के उसे रिहैब सेंटर में भेज दिया गया है.

कहां का वीडियो है?

आज तक से जुड़े अमित शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक़, वीडियो अमृतसर के मक़बूलपुरा इलाक़े का है. सिखों के पवित्र शहर अमृतसर के मक़बूलपुरा से ऐसी घटनाएं सामने आती ही रही हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद मक़बूलपुरा पुलिस ने जांच की और इलाक़े से तीन लोगों को पकड़ा है, जिनके पास से नशीले पदार्थ बरामद किए गए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक अलग FIR दर्ज की है. इसके अलावा 12 लोगों को संदिग्ध गतिविधियों के लिए हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने इलाक़े से चोरी की पांच गाड़ियां भी बरामद की हैं.

अमृतसर पूर्व की विधायक जीवनजोत कौर ने भी पुष्टि की कि मामले में जांच चल रही है.

कई स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्सर ये देखा गया है कि अफ़ग़ानिस्तान में प्रोड्यूस हो रही ये नशीली दवाएं पाकिस्तान से होते हुए पंजाब आती हैं. कई बार ख़बरें आई हैं जब सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर इन दवाओं के तस्करों को पकड़ा है.

वीडियो देखें : बठिंडा के गांव में वो अस्पताल जो नशे का अड्डा बन गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement