The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • What did Rahul Gandhi, Akhiles...

"अगर सरकार को पता था...", हाथरस हादसे पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार से क्या सवाल पूछा?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जब ऐसी घटना हुई तो सरकार क्या कर रही थी, इस हादसे के लिए सरकार जिम्मेदार है.

Advertisement
rahul gandhi akhilesh yadav
इस हादसे पर विपक्ष नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार को लोगों की मदद करनी चाहिए. (फ़ोटो/आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
2 जुलाई 2024 (Published: 21:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक आयोजन में भगदड़ मचने से 100 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस हादसे पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार को लोगों की मदद करनी चाहिए. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जब ऐसी घटना हुई तो सरकार क्या कर रही थी. उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए सरकार जिम्मेदार है.

वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि इस हादसे को लेकर उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ज़िला प्रशासन के अफ़सरों को निर्देश दिए गए हैं कि घायलों का फ़ौरन इलाज किया जाए.

हाथरस घटना पर राहुल, अखिलेश क्या बोले?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,

"सरकार को संवेदनशील होकर लोगों की मदद करनी चाहिए. मैं उन सभी परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है."

वहीं घटना पर समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव का कहना है,

"हमें यह जानकारी तब मिली जब हम संसद में थे. सवाल यह है कि जब ऐसी घटना हुई तो सरकार क्या कर रही थी? इतने सारे लोगों की जान चली गई. यह दुखद है. अगर सरकार को पता था कि किसी कार्यक्रम में बड़ी भीड़ होगी, तो उन्होंने उनकी सुरक्षा के लिए क्या किया? सरकार इसके लिए जिम्मेदार है. मरने वालों के परिवार वालों को मदद मिले. घायलों को अच्छा इलाज हो. हमें उम्मीद है कि सरकार उनका अच्छा इलाज करवाएगी."

इसके अलावा सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा,

"उत्तर प्रदेश सरकार को इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. घायलों को तुरंत मदद मुहैया करानी चाहिए. इसकी जांच होनी चाहिए कि यह हादसा क्यों हुआ और यह भगदड़ क्यों मची, इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की है. यह सरकार और प्रशासन की जिम्मेदारी थी, वहां एक एम्बुलेंस मौजूद होनी चाहिए थी.''

वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि दुखद हादसे को लेकर उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हुई है. उन्होंने X पर लिखा,

“यूपी सरकार सभी पीड़ितों की हर संभव सहायता में जुटी हुई है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा,

''उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई घटना बेहद दर्दनाक है. जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है, उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घायल जल्दी से जल्दी ठीक हों, मैं ऐसी कामना करता हूं. राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन सभी पीड़ितों को हरसंभव मदद मुहैया करा रहा है.''

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने ज़िला प्रशासन के अफ़सरों को निर्देश दिए हैं कि घायलों का फ़ौरन इलाज किया जाए. साथ ही मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है.

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री - लक्ष्मी नारायण और संदीप सिंह - और मुख्य सचिव भी घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं.

उधर हाथरस के डीएम आशीष कुमार ने इस घटना पर कहा,

"जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने मुझे करीब 50-60 मौतों का आंकड़ा बताया है."

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति एसडीएम द्वारा दी गई थी और यह एक निजी कार्यक्रम था. मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है. 

वीडियो: बरेली में कांग्रेस की मैराथन में मची ऐसी भगदड़

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement