The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Vikrant Massey 12th Fail succe...

12th Fail वाले मनोज के IPS बनने का बबलू पंडित से गजब कनेक्शन निकल आया!

'12th फेल' 27 अक्टूबर 2023 को रीलीज़ हुई थी. और IMDB पर 2023 की सबसे ज़्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. एक रेलवे अधिकारी ने फिल्म को लेकर गजब बात पकड़ ली है.

Advertisement
12th fail Vikrant Massey
IMDB रेटिंग के आधार पर '12th फेल' 2023 में रिलीज़ हुई दुनिया की बेस्ट फिल्म बन गई है. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
pic
मनीषा शर्मा
16 जनवरी 2024 (Published: 20:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'12th फेल' (12th Fail) फ़िल्म. विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के डायरेक्शन में बनी थी. 27 अक्टूबर 2023 को रिलीज़ हुई थी. लेकिन अभी तक लोग इसको याद कर रहे हैं. इसके बारे में बात कर रहे हैं. मूवी IPS मनोज शर्मा (12th fail IPS Manoj Sharma) के संघर्ष की कहानी है. फ़िल्म में शुरुआत में बताते हैं कि मनोज को किस चीज़ ने IPS ऑफिसर बनने के लिए प्रेरित किया था. लेकिन X पर एक IRAS ऑफिसर ने Mirzapur सीरीज़ को जोड़कर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की सफलता की नई कहानी बताई है.

X पर भारतीय रेलवे लेखा सेवा (IRAS ) के अधिकारी अनंत रूपनगुडी ने एक वीडियो शेयर किया. इसमें उन्होंने IPS मनोज शर्मा का रोल निभाने वाले विक्रांत मैसी की सफलता पर एक मज़ेदार बात कही है. उन्होंने अपने पोस्ट में विक्रांत के '12th फेल' और 'मिर्जापुर' के दो सीन का वीडियो शेयर किया. 'मिर्जापुर' वाले क्लिप में, विक्रांत के क्लासमेट दिव्येंदु (मुन्ना त्रिपाठी) का एक सीन है. जिसमें वो एक स्टूडेंट को डांट रहे हैं. और व्रिकांत भी वहीं बैठे हैं. मुन्ना कह रहे हैं, 

“हजार बार समझाया है. छात्रों को राजनीति से दूर रहना चाहिए. पढ़ाई-लिखाई में ध्यान लगाओ. IAS बनो. देश को संभालो. लेकिन नहीं.”

और ये सब बबलू पंडित (व्रिकांत मैसी) देख रहे थे. वीडियो शेयर करते हुए IRAS अनंत रूपनगुडी ने लिखा, 

"फ़िल्म '12th फेल'  में हीरो की सफलता का असली कारण पिछली सीरीज़ 'मिर्जापुर' से आया था. मुझ पर विश्वास नहीं है? इसे देखो. उनकी सफलता के पीछे का असली कारण, जिसके बारे में कोई बात नहीं करता है."

इस फिल्म आने के बाद से कई अधिकारी अपनी-अपनी कहानी बता रहे हैं. जैसे IAS अवनीश शरण ने बताई. उन्होंने बताया कि उनकी लाइफ़ में भी एक 'पांडे' जैसा दोस्त था. उन्होंने बताया, 

"हर सफल व्यक्ति के साथ एक ‘पांडे’ भी होता है. मेरा पांडे मुझे तब मिला जब कमरा ढूँढने मैं ‘मुखर्जी नगर’ की गलियों में भटक रहा था. ‘देव’ एक कोचिंग में मुझे मिला और अपने फ्लैट का एक कमरा मुझे रहने को दिया. मुख्य परीक्षा के समय जब मैं 103-104 डिग्री बुख़ार से तप रहा था और परीक्षा दे पाने की स्थिति में नहीं था, देव ऑटो में लेकर परीक्षा केंद्र ले जाया करता था. पूरी परीक्षा के दौरान धौलपुर हाउस के बाहर खड़ा होता था. अपने हाथ से खिलाया करता था.

4 मई को रिजल्ट वाले दिन भी मेरा पांडे मेरे साथ था. मेरे परीक्षा परिणाम को लेकर जितना मेरे पैरेंट्स आशान्वित नहीं थे, मेरा वह दोस्त था."

फ़िल्म में IRS श्रद्धा जोशी के बारे में भी बताया गया है. जिसके बाद लोग बोल रहे हैं कि ऐसा जीवनसाथी सभी को मिले. कुछ दिन पहले IPS मनोज शर्मा ने उनके साथ एक पुरानी फ़ोटो शेयर की थी. जिसे भी लोगों ने खूब पसंद किया था.

'12th फेल', IMDB पर 2023 की सबसे ज़्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. तीन महीने तक सिनेमाघरों में चलने के बाद 29 दिसंबर को इसे डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया. इतने कम समय में ये हॉटस्टार पर सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म भी बन गई है. IMDB पर इस फिल्म को दर्शकों ने 9.2 रेटिंग दी है, जो कि 2023 में रिलीज सभी फिल्मों से ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें: '12th Fail' वाले IPS मनोज शर्मा की श्रद्धा जोशी के साथ पुरानी तस्वीर वायरल, लोग बोले- अरे आप तो...

वीडियो: '12th फेल' का कमाल, टिकटों की बिक्री के मामले में रणबीर की 'एनिमल' को पछाड़ा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement