The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • vande bharat passenger finds c...

वंदे भारत: खाने में पराठा दिया, उसमें कॉकरोच निकला

इस घटना के बाद कई और यात्रियों ने भी वीडियो शेयर करके जानकारी दी कि खाना खाने के बाद उन्हें गले में तकलीफ हुई, उबकाई आई.

Advertisement
cockroack in vande bharat food
ट्रेन में खाना IRCTC की केटरिंग द्वारा दिया गया था. (फ़ोटो/सोशल मीडिया/आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
27 जुलाई 2023 (Updated: 27 जुलाई 2023, 24:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री को पराठे में कॉकरोच मिला है. ट्रेन में खाना IRCTC की केटरिंग द्वारा दिया गया था. यात्री ने रेल विभाग को ट्विटर पर टैग करके इसकी जानकारी दी. यात्री ने ट्वीट में पराठे की तस्वीरें भी शेयर की थीं. इस घटना के बाद कई और यात्रियों ने भी वीडियो शेयर करके जानकारी दी कि उनके गले में खाना खाने से दिक्कत होने लगी. मामला संज्ञान में आने के बाद IRCTC ने ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया है.  

आजतक से जुड़े इज़हार हसन खान की रिपोर्ट के मुताबिक यात्री का नाम सुबोध पहलजन है. सुबोध 24 जुलाई को रानी कमलापति-हज़रत निज़ामुद्दीन वंदे भारत (ट्रेन नंबर-20171) में भोपाल से ग्वालियर जा रहे थे. उनका कोच C-8 और सीट नंबर 57 था. उन्होंने पहले ही खाना ऑर्डर कर दिया था. जब खाना आया तो उन्होंने देखा कि एक पराठे में कॉकरोच है. पराठे का फ़ोटो उन्होंने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा,

“वंदे भारत ट्रेन में मेरे खाने में कॉकरोच मिला.”

सुबोध ने अपने ट्वीट में IRCTC को टैग किया था. सुबोध के ट्वीट के नीचे एक यात्री ने वीडियो शेयर किया. वो भी उसी ट्रेन और कोच में सफ़र कर रहे थे. उन्होंने कहा, 

“मेरा नाम जीतेंद्र शर्मा है. ट्रेन का खाना खाने के बाद मेरे गले में दिक्कत हो रही है. फूड पॉइजनिंग जैसा लग रहा है.”

वीडियो में दो और यात्री भी थे. उनमें से एक ने बताया कि खाना खाने के बाद उन्हें उल्टी आ रही है. वहीं दूसरे यात्री ने खाना वापस भेजकर सूप मंगा लिया था.

इन दोनों ट्वीट्स का जवाब देते हुए IRCTC ने लिखा, 

“सर, इस ख़राब एक्सपीरियंस के लिए हम माफ़ी चाहते हैं. इस मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. साथ ही, सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है और किचन पर निगरानी को और मजबूत किया गया है.”

इस मामले में पश्चिम मध्य रेल (भोपाल मंडल) के पीआरओ सूबेदार सिंह ने एक प्रेस नोट जारी किया. जिसमें लिखा गया है कि यात्री के पराठे में कॉकरोच होने की जानकारी संज्ञान में आते ही, IRCTC के अधिकारी ने तुंरत यात्री से संपर्क किया. उनके लिए दूसरे खाने की व्यवस्था की गई. यात्री इस प्रतिक्रिया से खुश थे. IRCTC द्वारा ऐसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की सख्त चेतावनी दी जाती है. साथ ही सर्विस प्रोवाइडर के ख़िलाफ़ दंडात्मक कार्रवाई की जाती है. भोपाल में भी सर्विस प्रोवाइडर को चेतावनी दी गई है. किचन में सही से खाना बनाने और कीड़े-मकोड़ों को कंट्रोल में करने की चेतावनी भी दी गई है. सर्विस प्रोवाइडर के किचन की भी समय-समय पर जांच की जाएगी. 

वीडियो: वंदे भारत ट्रेन की बोगी से निकलने लगा धुआं, रेलवे को क्या पता चला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement