The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP Raibareli man orders buffal...

18 लीटर दूध देने वाली भैंस ऑनलाइन ऑर्डर की, और फिर... खेला हो गया

एक सज्जन ने 18 लीटर दूध देने वाली भैंस का यूट्यूब पर वीडियो देखा. भैस की कीमत 55,000 थी. भाई साहब ने ऑर्डर दे भी डाला. पेमेंट भी कर दी. उसके बाद....

Advertisement
buffalo news up
रायबरेली के एक डेयरी फार्म के मालिक सुनील कुमार ने यूट्यूब पर भैंस का वीडियो देखा. (सांकेतिक फ़ोटो/आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
1 फ़रवरी 2024 (Published: 19:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आजकल ऑनलाइन क्या-क्या मंगवा सकते हैं? आप कहेंगे क्या नहीं मंगवा सकते हैं! सब कुछ. सब कुछ मल्लब सब कुछ. खाना, पानी, दवाई, कपड़े, सब्जी-भाजी, मोबाइल, बच्चों का सामान सब. आपने कभी कुछ आर्डर किया भी होगा, तो आपको पता होगा सामान जल्द से जल्द ही आपके पास आ जाता है. आजकल तो 10 मिनट में भी सामान घर आ जाता है. ऐसे ही एक दूध बेचने वाले ने भी भैंस ऑर्डर की. ऑनलाइन. लेकिन उसकी भैंस को आने में समय लग गया.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़ ये वाकया उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है. यहां एक डेयरी फार्म के मालिक सुनील कुमार ने यूट्यूब पर एक भैंस का वीडियो देखा. वीडियो में भैंस की क्वालिटीज़ बताई गई थीं. जैसे कितना लीटर दूध देती है, वगैरह-वगैरह. वीडियो के लास्ट में एक फ़ोन नंबर भी बताया गया था. सुनिल ने उस नंबर पर फ़ोन किया, तो उनकी बात जयपुर के बिज़नेसमैन शुभम से हुई. शुभम ने बताया कि भैंस अच्छी नस्ल की है. हर दिन 18 लीटर दूध देती है.

शुभम ने अनिल को भैंस का एक वीडियो भी भेजा, जिसमें उसकी कीमत 55,000 रुपये बताई गई. और 10,000 रुपए का एडवांस पेमेंट करने को कहा. अनिल ने भैंस ख़रीदने का फ़ैसला लिया और बिना सोचे-समझे 10,000 का पेमेंट कर भी दिया. लेकिन अगले दिन उनके पास भैंस नहीं आई. उन्होंने वापस शुभम को फ़ोन किया, तो उसने कहा कि 25,000 का पेमेंट और करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: भैंस ने निगल लिया 1.5 लाख रुपये का मंगलसूत्र, जानिए आगे क्या हुआ?

NDTV से बातचीत करते हुए अनिल ने बताया, 

"मैंने आगे कोई पेमेंट नहीं किया. मुझे लगा कि मेरे साथ धोखा हुआ है. बाद में मैंने उससे (शुभम) से बात करने की कोशिश की, तो पता चला कि उसने मेरा नंबर ही ब्लैकलिस्ट में डाल दिया है."

इस मामले में अनिल ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है.

नोट:

ऑनलाइन सामान खरीदना काफ़ी आसान और सुविधाजनक है. जिस समय जो चाहिए होता है, वो हम मंगवा सकते हैं. लेकिन ऑनलाइन सामान खरीदते हुए सावधानी भी बरतनी चाहिए. क्योंकि कई बार ऐसा होता है, जो हम ऑर्डर करते हैं, वो सामान वैसा नहीं आता. या उसकी जगह कुछ और आ जाता है. कई बार ऐसा भी होता है कि ऑनलाइन साइट पर पैंमेट हो जाता है, लेकिन उसके बाद सामान नहीं आता. ऐसी वेबसाइट का पेज़ दिखने में काफ़ी सुंदर लगता है. हमे समझ भी नहीं आता है कि वो फेक है या नहीं. इसलिए हमेशा सामान खरीदते समय सभी चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए. 

वीडियो: 1.5 टन वजन का भैंसा, 30 किलो से ज्यादा डाइट और इतने करोड़ है कीमत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement