The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP cobbler Ramchait Rahul Gand...

राहुल गांधी ने रामचैत की दुकान पर जो चप्पल बनाई उसकी कीमत पता है कितनी हो गई है?

सुल्तानपुर में ड्रिस्ट्रिक्ट कोर्ट के पास रामचैत की दुकान है. राहुल गांधी दिल्ली जाते हुए, रामचैत की दुकान पर अचानक से रुक गए थे. आधे घंटे में गांधी ने रामचैत से बातचीत की, काम सीखा. और एक जोड़ी चप्पल भी सिली.

Advertisement
Rahul Gandhi cobbler Ramchait
26 जुलाई को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उनकी दुकान पर गए. और एक जोड़ी चप्पल बनाई. (फ़ोटो/ANI)
pic
मनीषा शर्मा
2 अगस्त 2024 (Published: 18:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी पिछले हफ़्ते यूपी के सुल्तानपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने जूते-चप्पल बनाने वाले रामचैत से मुलाकात की थी. इसके बाद से रामचैत चर्चा का विषय बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी इनकी फ़ोटो और वीडियो देखने को मिल रहे हैं. दूर-दूर से लोग इनके साथ सेल्फी क्लिक करवाने आ रहे हैं. इंटरव्यू ले रहे हैं. उनके फ़ोन पर लगातार कॉल आ रही हैं. कारण- राहुल गांधी का रामचैत की दुकाना पर आना और एक जोड़ी चप्पल बनाना. खबर है कि इस एक जोड़ी के लिए लोग ‘10 लाख रुपये’ तक देने को तैयार हैं. ऐसा रामचैत का दावा है. 

सुल्तानपुर में ड्रिस्ट्रिक्ट कोर्ट के पास रामचैत की जूता-चप्पल बनाने की दुकान है. बीती 26 जुलाई को राहुल गांधी दिल्ली जाते हुए उनकी दुकान पर अचानक से रुक गए थे. आधे घंटे में कांग्रेस सांसद ने रामचैत से बातचीत की, काम सीखा. और एक जोड़ी चप्पल भी सिली. 1 अगस्त को न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए रामचैत मे बताया कि राहुल गांधी के आने के बाद रोज लोग उनके पास सेल्फी लेने के लिए आ रहे हैं. उन्हें बहुत सम्मान मिल रहा है. गाड़ियां उन्हें सलाम करके जा रही हैं. रामचैत ने आगे कहा,  

"दूसरे दिन से ही राहुल गांधी ने जो चप्पल बनाई, उसकी कीमत लगने लगी. उसकी बहुत डिमांड है. पहले तो कम लोग थे. लेकिन कल प्रतापगढ़ के एक व्यक्ति ने फ़ोन किया और कहा कि वो उस चप्पल के लिए 5 लाख रुपये देने के लिए तैयार है. मैंने मना कर दिया. लेकिन उस आदमी ने कहा कि वो 10 लाख रुपये दे देगा. इससे मेरी सारी परेशानी दूर हो जाएगी. मैंने 10 लाख के लिए भी मना कर दिया. क्योंकि वह चप्पल मैं किसी को नहीं दूंगा. मैं इसे फ्रेम करके अपनी दुकान में रखूंगा..."

यह भी पढ़ें: "जिसकी जाति का पता नहीं वो...", अनुराग ठाकुर की टिप्पणी को राहुल गांधी ने बताया 'गाली'

रामचैत ने यह भी बताया कि राहुल गांधी ने उन्हें फ़ोन भी किया था. उनके हालचाल जानने के लिए. जब रामचैत से दुकान की कमाई के लिए पूछा गया तो उन्होंने बताया कि दुकान की कमाई में कोई खास फर्क नहीं आया है. लोग बस सेल्फी क्लिक करवाने के लिए आते हैं. दुकान पर लोगों की भीड़ रहती है. इसलिए भी कई बार ग्राहक नहीं आते हैं.  

26 जुलाई को राहुल गांधी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से दिल्ली जा रहे थे. उसी समय सुल्तानपुर में वो रामचैत से मिले. उनसे बात की. और अगले दिन उन्हें इलेक्ट्रिक शू-सिलाई मशीन गिफ्ट की गई. जब रामचैत से पूछा गया कि क्या उन्होंने इस मशीन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, तो उन्होंने बताया कि मशीन में काम आने वाला सामान उनके पास नहीं है. इसलिए मशीन रखी हुई है.

वीडियो: राहुल गांधी ने जिस चप्पल को सिला उसकी कीमत 10 लाख, मोची ने इस ऑफर का क्या किया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement