The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • nupur sharma sar tan se juda ...

नूपुर शर्मा के लिए थे 'सर तन से जुदा' का नारा लगाया था, अजमेर दरगाह का खादिम अब बरी हो गया

Nupur Sharma ने टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी जिस पर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद उनके खिलाफ व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. कई जगहों पर उन्हें जान से मारने की बातें कही गई थीं.

Advertisement
 nupur sharma sar tan se juda ajmer chishti dargah cleric gauhar chishti acquitted in
एक वीडियो में Gauhar Chishti ने Nupur Sharma के खिलाफ 'सर तन से जुदा' के नारे लगाए थे. (फाइल फोटो)
pic
मुरारी
16 जुलाई 2024 (Updated: 16 जुलाई 2024, 16:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP से सस्पेंड की जा चुकीं नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ 'सर तन से जुदा' का नारा लगाने वाले गौहर चिश्ती (Gauhar Chishti) को बरी कर दिया गया है. अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को एक स्थानीय अदालत ने 16 जुलाई को बरी किया. उनके अलावा इस मामले में कोर्ट ने 6 अन्य आरोपियों को भी बरी कर दिया है.

इससे पहले, जून 2022 में एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गौहर चिश्ती नूपुर शर्मा के खिलाफ 'सर तन से जुदा' के नारे लगा रहा था. ये वीडियो अजमेर शरीफ दरगाह के बाहर का था.

नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी जिस पर भारत से लेकर मिडिल ईस्ट तक विवाद हो गया था. इस टिप्पणी के बाद नूपुर की खूब आलोचना हुई थी. इस्लामिक देशों ने भारत सरकार से इस टिप्पणी को लेकर आपत्ति जताई थी. भारत सरकार की तरफ से कहा गया था कि इस तरह की टिप्पणियां समाज की मुख्यधारा से कटे और उग्र तत्वों द्वारा की जा रही हैं. सरकार ने ये भी कहा था कि उसका इन टिप्पणियों से कोई लेना देना नहीं है. इसके बाद BJP ने नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया था. तब वो पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं.

Nupur Sharma ने लगाए थे आरोप

इधर, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा ने आरोप लगाए थे कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. बाद में उनकी टिप्पणी को लेकर पूरे देश में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. कई जगहों पर ये प्रदर्शन हिंसक हो उठे थे. इन पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने ना केवल कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था, बल्कि कई आरोपियों के घर अवैध बताकर बुलडोजर से गिरा दिए गए थे.

इन्हीं प्रदर्शनों में कई जगहों पर नूपुर शर्मा को जान से मारने के नारे लगे थे. इन नारों को लेकर भी अलग-अलग जगहों पर शिकायतें की गई थीं. इसी क्रम में एक मामला गौहर चिश्ती के खिलाफ भी दर्ज कराया गया था. मामला दर्ज होने के बाद चिश्ती फरार हो गया था. उसे बाद में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें- 'हिंदू हिंसक...', नूपुर शर्मा का राहुल गांधी पर बयान, दो साल बाद मंच पर नजर आईं

इस पूरे विवाद के दौरान ही राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की दो लोगों ने नृशंस हत्या की थी. पुलिस यह भी जांच कर रही थी कि क्या इस हत्या से चिश्ती का कोई संबंध है? जांच में पुलिस को ऐसा कोई संबंध नहीं मिला. 

वीडियो: बीएसएफ़ ने राजस्थान से पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया, बॉर्डर पार कर नूपुर शर्मा को मारने आया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement