The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • mumbai police registers fir sa...

JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने रेप के आरोप को झूठा बताया , एक्ट्रेस ने दर्ज कराया था केस

एक्ट्रेस ने ये भी दावा किया कि मुंबई पुलिस ने जनवरी 2023 में उनकी शिकायत दर्ज नहीं की थी. बाद में परेशान होकर उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की.

Advertisement
sajjan jindal rape case
एक्ट्रेस ने सज्जन जिंदल पर गंभीर आरोप लगाए हैं (फ़ोटो-आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
17 दिसंबर 2023 (Updated: 18 दिसंबर 2023, 08:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल के ख़िलाफ़ एक एक्ट्रेस ने रेप की शिकायत दर्ज कराई है. एक्ट्रेस ने ये भी दावा किया कि मुंबई की बीकेसी (बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स) पुलिस ने जनवरी 2023 में उनकी शिकायत दर्ज नहीं की थी. बाद में परेशान होकर उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया. बॉम्बे हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की. सज्जन जिंदल के खिलाफ 13 दिसंबर को बीकेसी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़ित एक्ट्रेस ने बताया कि वो जिंदल से अक्टूबर 2021 में दुबई में मिली थीं. दोनों एक स्टेडियम के VIP बॉक्स में IPL मैच देख रहे थे. इसके बाद दोनों जयपुर में सांसद प्रफुल्ल पटेल के बेटे की शादी में भी मिले. पीड़िता ने बताया कि इन मुलाकातों के बाद उनके नंबर एक्सचेंज हुए. फिर 24 दिसंबर 2021 को मुंबई के होटल ताज लैंड्स एंड में मिले. पीड़िता के मुताबिक, 

"यहां उन्होंने मेरे नाम से एक सुइट बुक किया था. मैं वहां 5:30 बजे पहुंच गई थी और वो वहां 5 बजकर 50 मिनट आए. उन्होंने मुझसे कहा कि वो अपनी शादी में खुश नहीं है. उन्होंने मुझे गले लगाया. मेरे साथ फ्लर्टिंग की. ये सब मुझे बहुत अजीब लगा. उन्होंने मुझे किस करने की कोशिश की. मुझे सेक्स करने को कहा लेकिन मैंने कहा कि ये सब हमारी शादी के बाद ही हो सकता है. और मना कर दिया. उन्होंने मुझे अपना क्रेडिट कार्ड भी वॉट्सऐप पर भेजा था. बाद मैं मैंने जब मना कर दिया तो उन्होंने कहा कि मेरा भाई रियल एस्टेट एजेंट है. और वो मेरे भाई से प्रॉपर्टी ख़रीदना चाहता है. फिर वो वहां से चला गया.”

एक्ट्रेस ने शिकायत में आगे बताया है,

“जनवरी 2022 में मैं एक मीटिंग के लिए कंपनी के हेड ऑफिस में थी, जिंदल मुझे पेंटहाउस में ले गए. मेरे लगातार मना करने के बाद भी उन्होंने मेरा रेप किया.”  

ये भी पढ़ें: 'रेप, रेप होता है! चाहे पति पत्नी के साथ करे', मैरिटल रेप पर गुजरात हाई कोर्ट का बयान

रिपोर्ट के मुताबिक़, इस घटना के बाद भी पीड़िता ने जिंदल से दोस्ती बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने जवाब देना बंद कर दिया. जिंदल ने एक्ट्रेस का नंबर ब्लॉक कर दिया. पीड़िता ने कहा है, 

“जून 2022 में मेरा नंबर ब्लॉक करने से पहले, उन्होंने मुझे पुलिस से संपर्क करने के लिए मना किया और कहा कि इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे."

जानकारी के मुताबिक़, फरवरी 2023 में पीड़िता ने बीकेसी पुलिस से लिखित शिकायत की. पुलिस ने उनकी बार-बार की गई शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण वो बॉम्बे हाई कोर्ट चली गईं. कोर्ट ने बीकेसी पुलिस को शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया.

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में बीकेसी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के बयानों के आधार पर, आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 376 (रेप), धारा 354 (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में अब सज्जन जिंदल का भी बयान आया है. 17 दिसंबर को एक बयान जारी कर उन्होंने इन आरोपों को झूठा और आधारहीन बताया. उन्होंने कहा है कि वे जांच में पूरी तरह सहयोग के लिए तैयार हैं. सज्जन जिंदल ने आगे कहा कि चूंकि जांच चल रही है, वे इस पर और कोई कॉमेंट नहीं करेंगे. उन्होंने परिवार की निजता का सम्मान करने की अपील की है.

वीडियो: अजीज प्रेमजी को पछाड़ भारत की सबसे अमीर महिला बनीं सावित्री जिंदल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement