The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • man lives like dog spent rs 12...

इस शख्स को कुत्ता बनने का शौक, 12 लाख रुपये खर्च कर ड्रेस भी बनवाई, कहता है- 'मजा आता है'

तस्वीर में दिख रहा शख्स कुत्ता नहीं, इंसान है. टोको नाम के इस व्यक्ति के परिवार की उसके इस शौक के बारे में क्या राय है?

Advertisement
Japan viral dog man
कुत्ते की कॉस्ट्यूम बनवाने वाले व्यक्ति का नाम टोको है. (फ़ोटो/ यूट्यूब- @I_want_to_be_an_animal)
pic
मनीषा शर्मा
14 अगस्त 2023 (Updated: 14 अगस्त 2023, 22:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जापान के एक शख्स पर ‘कुत्ता’ बनने का जुनून सवार है. मजाक नहीं. टोको नाम के इस शख्स ने इस काम के लिए लाखों रुपये फूंक दिए हैं. इस जिद के चलते बीते दो-तीन हफ्तों से ये शख्स दुनियाभर में चर्चा का मुद्दा बना हुआ है.

दरअसल कोटो ने 15 हजार डॉलर खर्च करके कुत्ते जैसी दिखने वाली कॉस्ट्यूम बनवाई है. रुपये में इसकी कीमत 12 लाख रुपये से भी ज्यादा है. शुरुआत में कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि टोको कुत्ते के जैसे रहना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने ये कॉस्ट्यूम बनवाई है. लेकिन अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें पूरी जिंदगी कुत्ता बनकर नहीं रहना. टोको के मुताबिक कुत्ता बनना उनका शौक है. अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने एक खास पोशाक बनवाई है जिसे पहनकर वो बिल्कुल किसी ऑरिजिनल कुत्ते जैसे लगते हैं.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक  टोको का कहना है कि वो सप्ताह में एक बार घर पर ही इस कॉस्ट्यूम को पहनते हैं. उनका @I_want_to_be_an_animal नाम से एक यूट्यूब चैनल भी है. जिस पर वो कुत्ते की कॉस्ट्यूम में वीडियोज़ डालते हैं. टोको ने न्यूयॉर्क पोस्ट को अपने इंटरव्यू में चिल्लाते हुए कहा,

"लोगों और न्यूज़ आउटलेट्स को मेरे बारे में गलत सूचना दी गई थी. जानवर बनने की मेरी इच्छा ट्रांसफॉर्म की इच्छा की तरह है. कुछ ऐसा बनने की इच्छा जो मैं नहीं हूं."

टोको से आगे जब आगे कहा गया कि लोगों ने उन्हें उनके अजीब शौक के लिए ट्रोल किया है, तो इस पर उन्होंने कहा,

“इसे लेकर मैं दुखी' हूं. मुझे बस इस बात का दुख है कि लोग ऐसा सोचते हैं. मुझे जानवरों से प्यार है और बॉर्डर कॉली (कुत्ते की प्रजाति) की तरह एक्ट करने में मज़ा आता है.”

टोको ने आगे बताया कि यह उनका शौक है, इसलिए वो इसे जारी रखेंगे. इससे उन्हें ख़ुशी होती है और उनका मानना है कि दूसरे लोगों को भी इस चीज़ से ख़ुशी होती है.

परिवार क्या सोचता है? 

न्यूयॉर्क पोस्ट को टोको ने बताया कि उनके परिवार ने उन्हे डॉग हाउस में नहीं रखा. उन्होंने कहा, 

"मेरा परिवार सरप्राइज़ था, लेकिन उन्होंने इस बात को मेरे फेवर में सपोर्ट/स्वीकार किया. मुझे बहुत ख़ुशी है कि उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है."

अब इस शौक पर कुछ कहते बन नहीं रहा है. यही है कि जितना हम जानते-समझते हैं, ये दुनिया उससे कहीं ज्यादा आश्चर्यजनक है.

वीडियो: शौक के लिए लोग कुत्ता और भेड़िया बन रहे, इसके लिए करोड़ों रुपए भी खर्च कर रहे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement