The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kannada actor Darshan Thoogude...

इंस्टाग्राम पर कॉमेंट्स को लेकर शख्स की हत्या, पुलिस ने दो एक्टरों को पकड़ा

कन्नड़ एक्टर दर्शन थुगुदीपा और पवित्रा गौड़ा पर आरोप है कि दोनों ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक कॉमेंट्स को लेकर एक शख्स की हत्या कराई. इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने दर्शन और पवित्रा सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Kannada actor Darshan Thoogudeepa Actress  Pavithra Gowda
पुलिस ने दर्शन और पवित्रा सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. (फोटो:सोशल मीडिया)
pic
मनीषा शर्मा
12 जून 2024 (Updated: 12 जून 2024, 23:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक पुलिस ने कन्नड़ एक्टर दर्शन थुगुदीपा (Darshan Thoogudeepa) और पवित्रा गौड़ा (Pavithra Gowda) एक मर्डर केस में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दोनों ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक कॉमेंट्स को लेकर एक शख्स की हत्या कराई. इस शख्स की पहचान 33 साल के रेणुकास्वामी के तौर पर हुई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रेणुकास्वामी ने पवित्रा के इंस्टाग्राम पर कथित तौर पर आपत्तिजनक मैसेज भेजे थे और कॉमेंट्स किए थे. इस मामले में दर्शन और पवित्रा सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

काम पर गए रेणुकास्वामी वापस घर नहीं आए, नाले में मिली लाश

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक रेणुकास्वामी चित्रदुर्ग की एक फार्मेसी में काम करते थे. 8 जून को काम पर गए रेणुकास्वामी वापस घर नहीं आए. उनके परिवार ने चित्रदुर्ग पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई. रिपोर्ट के मुताबिक 9 जून को बेंगलुरु के कामाक्षीपल्या इलाके के एक नाले में लोगों को एक लाश मिली. पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. 

पुलिस की जांच में पता चला कि लाश रेणुकास्वामी नाम के शख्स की है. पुलिस के मुताबिक आगे की जांच में राघवेंद्र, कार्तिक और केशवमूर्ति नाम के तीन व्यक्तियों ने खुद हत्या करने की बात कही. तीनों ने बताया कि उन्होंने रेणुकास्वामी की हत्या कर उनका शव फेंक दिया था. आगे की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रेणुकास्वामी की हत्या का दोष अपने ऊपर लेने के लिए उन्हें 5 लाख रुपये दिए गए थे. साथ ही, दर्शन थुगुदीपा का नाम न लेने का निर्देश दिया गया था.

रेणुकास्वामी की पत्नी का आरोप है कि घटना की रात यानी 8 जून को राघवेंद्र ने उनके पति को घर के पास से अगवा कर लिया था. रेणुकास्वामी को कामाक्षीपल्या के एक शेड में ले जाकर पीटा गया. इसके बाद दर्शन ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर रेणुकास्वामी को बेल्ट से पीटा. दर्शन के जाने के बाद आरोपियों ने रेणुकास्वामी को फिर से पीटा गया. इसके बाद रेणुकास्वामी की हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें: तीन साल, 70 मर्डर, 25 की उम्र; कहानी हथौड़ा किलर की

पवित्रा ने दर्शन के साथ रिश्ते का वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला था

दर्शन थुगुदीपा ने साल 2003 में अपनी मंगेतर विजयलक्ष्मी से शादी की. दोनों का एक बेटा है. वहीं इसी साल जनवरी में पवित्रा गौड़ा ने इंस्टाग्राम पर अपनी और दर्शन की कई तस्वीरों वाला एक वीडियो शेयर किया था. इसमें लिखा था, 

"हमारे रिश्ते के 10 साल"

बताया जा रहा है कि रेणुकास्वामी ने इसी वीडियो पर कॉमेंट्स किए थे.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रेणुकास्वामी की मां रत्ना प्रभा ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि इंस्टाग्राम कॉमेंट के कारण उनके बेटे की हत्या कर दी गई. प्रभा ने रोते हुए कहा,

"मेरी बहू पांच महीने की गर्भवती है और अब उसका बच्चा कभी अपने पिता को नहीं देख पाएगा. मैं अपने बेटे का शव देखकर सदमे में हूं. सोशल मीडिया पर बहुत से लोग कॉमेंट करते हैं और अपमानजनक मैसेज भी भेजते हैं. अगर मेरे बेटे ने कुछ गलत किया था, तो दर्शन और पवित्रा पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज करा सकते थे. मेरे बेटे को बेरहमी से प्रताड़ित किया गया. उसके पूरे शरीर पर बेरहमी से हमला किया गया. उसके प्राइवेट अंगों पर वार किया गया. उसके शरीर पर जलने के निशान हैं. मुझे न्याय चाहिए. वह (दर्शन) एक फिल्म हीरो होने का दावा करता है, लेकिन वो इंसान भी नहीं है"

रिपोर्ट के मुताबिक 12 जून को RSS और बजरंग दल जैसे कई संगठनों ने दर्शन और अन्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए चित्रदुर्ग और हुबली में विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि रेणुकास्वामी बजरंग दल के सदस्य थे. 

वीडियो: सीतापुर मर्डर केस में कैसे पकड़ा गया 6 हत्याओं का आरोपी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement