The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Inspired by the movie Drishyam...

शादी डॉट कॉम पर सेना के जवान से मिली, ऐसी हत्या हुई पुलिस को भी 'दृश्यम' याद आ गई

आरोपी 33 साल का है. उसका नाम अजय वानखेड़े है. वहीं मृतका 32 साल की थी. एक ऑटोमोबाइल दुकान पर काम करती थी. दोनों Shadi.com के जरिये मिले थे. मृतका ज्योत्सना आकरे की एक बार पहले भी शादी हो चुकी थी.

Advertisement
nagpur army man killed girlfriend
पुलिस ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है. (फ़ोटो/आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
22 अक्तूबर 2024 (Updated: 22 अक्तूबर 2024, 22:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के नागपुर में सेना के एक जवान पर अपनी प्रेमिका की हत्या कर उसके शव को सीमेंट से ढकने का आरोप लगा है. इस हत्याकांड की परिस्थितियों को लेकर कहा जा रहा है कि ये बॉलीवुड की एक फिल्म 'दृश्यम' की याद दिलाती हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है.

आजतक से जुड़े योगेश वसंत पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी अजय वानखेड़े 33 साल का है. वहीं मृतका ज्योत्सना आकरे 32 साल की थीं. एक ऑटोमोबाइल दुकान पर काम करती थी. बताया गया कि दोनों Shadi.com के जरिए मिले थे. ज्योत्सना आकरे की एक बार पहले भी शादी हो चुकी थी, लेकिन किसी कारण से तलाक हो गया था. इसलिए वो पार्टनर की तलाश कर रही थीं. वहीं आरोपी अजय की पहले दो बार शादी हो चुकी थी. दोनों से तलाकशुदा होकर वो तीसरी बार शादी करना चाहता था.

पुलिस ने बताया है कि अजय नागपुर के कैलाश नगर इलाके का रहने वाला है. फिलहाल वो नागालैंड में तैनात है. रिपोर्ट के मुताबिक Shadi.com पर मिलने के तुरंत बाद दोनों की दोस्ती रिश्ते में बदल गई. लेकिन इसमें तब खटास आ गई जब अजय के परिवार ने उनके विवाह का विरोध किया और उसकी शादी किसी अन्य महिला से तय कर दी.

रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद से अजय ने ज्योत्सना को नज़रअंदाज़ करना शुरू कर दिया. उसके फोन का जवाब देना बंद कर दिया. उधर ज्योत्सना ने अजय को ढूंढना शुरू कर दिया. उसने उसके एक करीबी दोस्त से संपर्क किया, जिसने अजय की लोकेशन बताई. पुलिस के मुताबिक, दोस्त ने अजय को बताया कि ज्योत्सना उसे ढूंढ रही है.

आजतक से बातचीत करते हुए नागपुर में जोन 4 DCP, रश्मीता राव ने बताया कि हो सकता है कि अजय ने ज्योतसना से छुटकारा पाने के लिए, उसकी हत्या की योजना बनाई हो. उन्होंने कहा,

“बाद में अजय ने अपनी मां के मोबाइल से ज्योत्सना को फोन किया और 28 अगस्त को वर्धा रोड पर उससे मिलने के लिए कहा. ज्योत्सना ने अपने परिवार को बताया कि वह आज एक दोस्त से मिलने जा रही है. और अगले दिन काम के बाद घर लौटेगी.”

DCP ने आगे बताया, 

"अजय और ज्योत्सना वर्धा रोड इलाके में मिले और एक होटल में ठहरे. बाद में वे होटल से निकलकर पास के एक टोल प्लाजा पर पहुंचे, जहां अजय ने उसे एक पेय पदार्थ दिया, जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था. ज्योत्सना के बेहोश होने के बाद अजय ने उसका गला घोट दिया और फिर एक सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने रात में एक गड्ढा खोदा, उसके शव को ठिकाने लगाया और उसे सीमेंट से ढक दिया." 

पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी ने बाद में ज्योत्सना का मोबाइल फोन वर्धा रोड पर गुजर रहे एक ट्रक में फेंक दिया. जब ज्योत्सना घर नहीं लौटी तो उसके परिवार ने 29 अगस्त को बेलतरोडी पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. जांच शुरू हुई और 17 सितंबर को अपहरण का मामला दर्ज किया गया.

पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड्स के ज़रिए अजय का पता लगाया और उसे पूछताछ के लिए बुलाया. पुलिस ने बताया कि हालात को भांपते हुए आरोपी पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए चला गया था. हालांकि गिरफ्तारी से बचने के प्रयासों के बावजूद वो पकड़ा गया.

पुलिस अधिकारी ने कहा,

"यह मामला फिल्म दृश्यम से मिलता-जुलता है. जिसमें आरोपी ने हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया."

पूछताछ के दौरान अजय ने बताया कि उसने शव को कहां दफनाया था. पुलिस फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ घटनास्थल पर गई और 21 अक्टूबर को नागपुर के वर्धा रोड पर डोंगरगांव टोल प्लाजा के पास शव के टुकड़े निकाले.

वीडियो: बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement