The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • INDIA inaugural joint public m...

विपक्षी गठबंधन INDIA की पहली संयुक्त रैली रद्द हुई, शिवराज ने सनातन विवाद से जोड़ दिया

शरद पवार के घर INDIA की कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक के बाद इस रैली की घोषणा हुई थी.

Advertisement
india alliance rally cancelled in madhy pradesh
ये रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में होने वाली थी. (फ़ोटो- आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
16 सितंबर 2023 (Published: 20:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि भोपाल में होने वाली विपक्षी गठबंधन (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की रैली रद्द कर दी गई है. ये रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में होने वाली थी. इस घोषणा के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य के लोग गुस्से में हैं और उन्हें (INDIA गठबंधन) डर था कि कहीं वे सामने न आ जाएं इसलिए उन्होंने अपनी रैली रद्द कर दी.I.N.D.I.A.

आजतक से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने कहा कि BJP का हमेशा से प्रयास रहा है कि कुछ ना कुछ विवाद पैदा करे. प्रस्तावित रैली के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया,

“मध्य प्रदेश में I.N.D.I.A. गठबंधन की कोई रैली नहीं हो रही है.”

16 सितंबर को भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने भोपाल में INDIA गठबंधन की रैली को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. जब फैसला लिया जाएगा तो बताया जाएगा.

ये भी पढ़ें- संसद के विशेष सत्र में मोदी सरकार कौन-कौन से बिल लाने वाली है?

विपक्ष का क्या कहना है?

इन सबके बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता के बीच गुस्सा था, इसलिए विपक्ष ने रैली रद्द कर दी. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का अपमान किया गया, इसे डेंगू और मलेरिया कहा गया. मध्य प्रदेश की जनता सनातन धर्म के इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी. INDIA गठबंधन को समझना होगा कि उन्होंने हमारी आस्था को ठेस पहुंचाई है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी भी कीमत पर नहीं. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा,

“MP के लोग गुस्से में हैं और उन्हें (इंडिया गठबंधन) डर था कि कहीं वे सामने न आ जाएं इसलिए उन्होंने अपनी रैली रद्द कर दी. जनता उन्हें नहीं छोड़ेगी. विपक्ष के नेतृत्व में कोई ताकत नहीं है. भाजपा में जहां भी चुनाव होता है, सभी लोग काम में जुट जाते हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य का दौरा कर रहे हैं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे हैं, भाजपा में हर कोई एकजुट है.”

भोपाल में पहली संयुक्त रैली की घोषणा इसी हफ्ते हुई थी. दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर INDIA की कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक हुई थी. 13 सितंबर को इस कमिटी की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि समिति ने सीट-बंटवारे की प्रक्रिया "जल्द से जल्द" शुरू करने का फैसला किया है. इसी दौरान उन्होंने भोपाल में गठबंधन की पहली रैली की भी घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें: शरद पवार के घर INDIA गठबंधन की बड़ी बैठक, आज के फैसले से बढ़ेगी BJP की टेंशन? 

वीडियो: I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने 2024 के ठीक पहले किन न्यूज एंकर्स के बॉयकॉट का ऐलान कर दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement