The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • haryana congress president uda...

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने PM मोदी और CM खट्टर के लिए 'भद्दी' बात बोल दी!

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद अब हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान के बयान पर विवाद छिड़ा है. भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया कि कांग्रेस अपने नेता के ख़िलाफ़ कब क़दम उठाएगी?

Advertisement
Congress President Udai Bhan on PM Modi and CM Khattar.
हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा कांग्रेस-अध्यक्ष उदय भान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो - PTI/ANI)
pic
सोम शेखर
24 सितंबर 2023 (Published: 18:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhudi) के आपत्तिजनक बयान की चर्चा अभी हरी ही है. और इसी बीच, हरियाणा कांग्रेस के प्रमुख उदय भान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर दिए एक बयान के कारण विवादों में घिर गए हैं. भाजपा ने उदय भान पर प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए माफ़ी मांगने को कहा. तो पलट कर उदय भान ने कहा है कि उन्होंने केवल सच कहा है; अगर भाजपा चाहे तो उनके ख़िलाफ़ केस कर सकती है.

उदय भान ने क्या कहा था?

आज तक के सतेंदर चौहान की रिपोर्ट के मुताबिक़, उदय भान यमुनानगर में एक कार्यक्रम में मीडिया से बात कर रहे थे. यहीं उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री खट्टर के ख़िलाफ़ विवादास्पद टिप्पणी की. उन्होंने कहा,

"बीजेपी घोटालेबाजों और भ्रष्टाचारियों की सरकार है. हरियाणा पूरी तरह से क़र्ज़ के जाल में फंस चुका है और सरकार की तरफ से पूछने वाला कोई नहीं है. मुख्यमंत्री आराम की नींद सो रहें है, उन्हें जनता से कोई सरोकार नहीं है."

यहां तक तो सियासी बयानबाज़ी और आरोप-प्रत्यारोप ही थे. मगर इसके आगे उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर दिया. कुछ ऐसा कि यहां नहीं लिखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें - रमेश बिधूड़ी के घटिया बयान पर चेयर ने एक्शन क्यों नहीं लिया? 

इस बयान का वीडियो वायरल हुआ, तो भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष को निशाने पर लिया. चूंकि उदय भान ने दोनों के पारिवारिक जीवन पर टिप्पणी की थी, इसलिए मुख्यमंत्री खट्टर ने इसी का जवाब दिया. सोशल मीडिया X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया:

"परिवारवाद में डूबी पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के ग़ुलाम लोग नहीं समझ पाएंगे कि देश के 140 करोड़ लोगों को माननीय प्रधानमंत्री जी और हरियाणा के पौने तीन करोड़ लोगों को मैं अपना परिवार मानता हूं. कांग्रेस को मैं नहीं हमारे परिवार के यही लोग जवाब देंगे."

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिला आरक्षण के साकार होने, G-20 और चंद्रयान 3 की अपार सफलता से कांग्रेसी बौखला गए हैं. ये उसी बौखलाहट का नतीजा है. भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया कि कांग्रेस अपने नेता के ख़िलाफ़ कब क़दम उठाएगी?

माफ़ी नहीं मांगूंगा: उदय भान

बुरी तरह से विवादों में उलझने के बाद भी उदय भान ने अपने बयान का बचाव किया है. न्यूज़ एजेंसी ANI के साथ बातचीत में उन्होंने कहा,

"मैंने कुछ भी ग़लत नहीं कहा है. जो सच्चाई है, वही मैंने सामने रखी है. बिना मतलब तिल का ताड़ बनाया जा रहा है. उसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं हैं. ये भाषा, हरियाणा में आम भाषा है. मैंने तो नाम भी नहीं लिया. इसमें क्या ग़लतबयानी हो गई? इसमें कोई गाली या अपशब्द नहीं थे. मैं पहले भी 20-30 रैलियों में ऐसी ही बातें कह चुका हूं. अगर मैंने कुछ ग़लत कहा है तो वो (भाजपा) अदालत जा सकते हैं."

ये भी पढ़ें - BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने जो बोला, वो 'असंसदीय' नहीं बल्कि हेट स्पीच है!

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री खट्टर के लिए जो दो आपत्तिजनक शब्द उदयभान ने इस्तेमाल किए थे, उसपर उन्हें कोई आपत्ति नहीं मालूम पड़ती. उनके हिसाब से ये हरियाणा की आम ज़ुबान है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: महिला आरक्षण बिल पर अमित शाह, राहुल और सोनिया क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement