The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • haryana assembly election 2024...

हरियाणा चुनाव से ऐन पहले BJP को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में Ashok Tanwar कांग्रेस में वापस आ गए.

Advertisement
ashok tanwar back in congress
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में तंवर कांग्रेस में वापस आ गए. (फ़ोटो/कांग्रेस सोशल मीडिया)
pic
मनीषा शर्मा
3 अक्तूबर 2024 (Updated: 3 अक्तूबर 2024, 16:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Assembly Election 2024) में BJP को एक बड़ा झटका लग चुका हैं. सिरसा से पूर्व सांसद अशोक तंवर (Ashok Tanwar) फिर से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में शामिल हो गए हैं. 3 अक्टूबर यानी गुरुवार को महेंद्रगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हुए.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर अशोक तंवर के साथ वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

"कांग्रेस ने लगातार शोषितों, वंचितों के हक़ की आवाज़ उठाई है और संविधान की रक्षा के लिए पूरी ईमानदारी से लड़ाई लड़ी है. हमारे इस संघर्ष और समर्पण से प्रभावित होकर आज BJP के वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद, हरियाणा में BJP की कैंपेन कमेटी के सदस्य और स्टार प्रचारक श्री अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए. दलितों के हक़ की लड़ाई को आपके आने से और मज़बूती मिलेगी. कांग्रेस परिवार में आपका पुनः स्वागत है, भविष्य के लिए शुभकामनाएं."

वीडियो में राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल हैं.

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके अशोक तंवर ने 2019 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वे नवंबर 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और अप्रैल 2022 में आम आदमी पार्टी (AAP) में चले गए. इस साल की शुरुआत में वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. अब उन्होंने फिर से कांग्रेस का हाथ थामा है. दिलचस्प बात ये कि जींद जिले के सफीदों में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के कुछ घंटों बाद तंवर कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव से ऐन पहले गुरमीत राम रहीम को फिर परोल, किन शर्तों पर आएगा बाहर?

2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सिरसा  (SC) से  INLD उम्मीदवार सीता राम को 35,499 वोटों से हराया था. हालांकि, 2014 के बाद के चुनावों में उन्हें  INLD के चरणजीत सिंह रोरी ने 1.15 लाख वोटों से हराया था. 2019 में वह भाजपा की सुनीता दुग्गल से 3 लाख से अधिक वोटों से हार गए. सिरसा से कांग्रेस की कुमारी शैलजा ने 2024 के भारतीय आम चुनाव में अशोक तंवर को 2,68,497 वोटों से हराया था. 

तंवर की कांग्रेस में वापसी से आगामी विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा में पार्टी की स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है. 

वीडियो: हरियाणा में प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी और पीएम मोदी पर क्या खुलासा किया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement