The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • four indians dead in road acci...

अमेरिका में 4 भारतीय जलती कार में फंसे, सबकी झुलस कर मौत, शव पहचानना हुआ मुश्किल

Four Indians died in road accident in USA: अर्कांसस राज्य में एक शहर है, बेंटनविले. चारों वहीं जा रहे थे. उन्होंने एक कार-पूलिंग ऐप के ज़रिए कैब बुक की थी. हाईवे पर एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने पीछे से उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी. इसस SUV में आग लग गई.

Advertisement
indians car crash
आर्यन रघुनाथ ओरमपति और दर्शिनी वासुदेवन.
pic
सोम शेखर
4 सितंबर 2024 (Updated: 4 सितंबर 2024, 16:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के टेक्सस राज्य में चार भारतीयों की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है. यहां के ऐना शहर में कई गाड़ियां आपस में टकरा गईं. एक ट्रक उस कार से जा टकराया जिसमें ये चारों भारतीय बैठे हुए थे. इनमें से तीन तेलंगाना से थे. एक भारतीय कैब को शेयर करते हुए जा रहा था.

कैसे हुआ हादसा?

अर्कांसस राज्य में एक शहर है, बेंटनविले. चारों वहीं जा रहे थे. उन्होंने एक कार-पूलिंग ऐप के ज़रिए कैब बुक की थी. हाईवे पर एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने पीछे से उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी. इससे SUV में आग लग गई. टक्कर से चारों लोग अंदर फंस गए. कुछ ही पलों में गाड़ी ने आग पकड़ ली. चारों लोग गाड़ी के अंदर ही झुलस गए. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उनके शव इतने जल गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल था. फिर अफ़सरों ने कारपूलिंग ऐप के ज़रिए उनकी पहचान की.

मृतकों की पहचान:

-  हैदराबाद के आर्यन रघुनाथ ओरमपति. कोयंबटूर के अमृता विश्व विद्यापीठम से अपनी इंजीनियरिंग पूरी की. फिर US आ गए. टेक्सस यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया. बेंटनविले में रहते थे. डैलस में अपने चचेरे भाई से मिल कर घर लौट रहे थे. परिवार चाहता था कि वो वहां से भी पढ़ कर वापस भारत आ जाएं, मगर उन्होंने अपने माता-पिता से कहा कि वो एक-दो साल और अमेरिका में ही रहना चाहते हैं, वहां काम करना चाहते हैं.

car crash us
हादसे की तस्वीर. 

- फारूक़ शेख़. आर्यन के दोस्त. हैदराबाद के ही थे. अमेरिका में MS कर के बेंटनविले में रह रहे थे. उनके पिता ने बताया कि उनकी बेटी भी अमेरिका में रहती है, वही उन्हें हादसे की अपडेट्स दे रही हैं.

ये भी पढ़ें - हाईवे पर खड़े ट्रक से टकराई कार, 10 लोगों के शव निकालने के लिए काटनी पड़ी गाड़ी

- दर्शिनी वासुदेवन. टेक्सस विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया था. फ़्रिस्को शहर में रहती थीं. अपने चाचा से मिलने जा रही थीं. उनके माता-पिता, जो हादसे से कुछ समय पहले तक उनके साथ संपर्क में थे, अब विदेश मंत्री एस जयशंकर से सहायता की अपील कर रहे हैं.

- लोकेश पलाचारला. तेलंगाना के ही हैं. अपनी पत्नी से मिलने के लिए बेंटनविले जा रहे थे.

अधिकारियों ने मृतकों की पहचान की पुष्टि के लिए दांतों और हड्डियों के अवशेषों का इस्तेमाल किया है.  

वीडियो: कानपुर में तेज रफ़्तार कार से नाबालिग ने मां-बेटी को टक्कर मारी, मां की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement