The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Firozabad Police Arrests Four ...

फिरोजाबाद में बाइक चोर गिरफ्तार, पुलिसवाले और पत्रकार ही खरीद रहे थे चोरी की बाइक!

पुलिस ने 11 बाइक बरामद कीं. SP बोले पुलिस और पत्रकारों का शामिल होना शर्मनाक.

Advertisement
Img The Lallantop
Firozabad के SP अशोक शुक्ला ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि उदाहरण पेश किया जा सके. (फोटो: ट्विटर/फिरोजाबाद पुलिस)
pic
मुरारी
18 सितंबर 2021 (Updated: 18 सितंबर 2021, 07:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश का फिरोजाबाद. यहां की पचोखरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी की 11 बाइक बरामद की हैं. चार चोरों को भी गिरफ्तार किया है. चौंकाने वाली बात ये है कि इन चोरों से कथित तौर पर पुलिस के सिपाही और कुछ स्थानीय पत्रकार मिले हुए थे. पुलिस के मुताबिक, ये बाइक अलग-अलग जिलों से चुराई जाती थीं. चोर इन्हें पुलिस के सिपाहियों और स्थानीय पत्रकारों को बेच देते थे. पुलिस ने ऐसे तीन सिपाहियों के नाम सार्वजनिक किए हैं. दूसरी तरफ, आरोपी पत्रकारों का नाम नहीं लिया है. 'और बाइक बरामद होंगी' इस पूरे घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए फिरोजाबाद के SP अशोक शुक्ला ने बताया कि ये चोर अस्पताल, सिनेमा हॉल और मंदिर जैसे सार्वजनिक स्थानों के सामने से बाइक उठा लेते थे. उन्होंने यह भी बताया कि बरामद हुई 11 गाड़ियों में से 4 की पहचान हो चुकी है. इनमें से दो जयपुर, एक आगरा और एक नोएडा की है. अशोक शुक्ला ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम भी बताए. इनके नाम गौतम, संतोष, राहुल और रजत हैं. पुलिस की तरफ से कहा गया कि आगे की कार्रवाई में और भी बाइक बरामद होंगी. SP अशोक शुक्ला ने चोरी की इस प्रक्रिया में पुलिस के जवानों और स्थानीय पत्रकारों के शामिल होने पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा,
"चोरी की घटनाएं तब ही बंद होंगी, जब चोरी का सामान खरीदने वाले पकड़े जाएंगे. गाड़ियों की चोरी भी तब ही बंद होगी, जब चोरी की गाड़ी खरीदने वाले बंद हों. इसमें हमारे कुछ जवान शामिल हैं. दो तो हमारे ही सिपाही हैं. एक का ट्रांसफर आगरा हो चुका है. इनके घरों से चोरी की बाइक बरामद हुई हैं. कुछ पत्रकारों के नाम भी सामने आए हैं."
SP ने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है कि पत्रकार और पुलिस के लोग इस धंधे में शामिल हैं. ऐसे में वो कड़ी कार्रवाई करेंगे ताकि एक उदाहरण पेश किया जा सके. उन्होंने कहा कि दो सिपाहियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. उन्हें सस्पेंड करके जेल भेजा जाएगा. इस मामले में पुलिस के तीन सिपाहियों को आरोपी बनाया गया है. उनके नाम सुरेंद्र सिंह, प्रवीन और दलबीर हैं. सुरेंदर सिंह पहले से ही सस्पेंड है. अशोक शुक्ला ने बताया कि सिपाही सुरेंद्र सिंह तेल की चोरी कर रहा था. जिसके बाद उन्होंने उसे सस्पेंड कर दिया था. उन्होंने यह भी बताया कि दलबीर का ट्रांसफर आगरा हो चुका है और उसके ऊपर कार्रवाई के लिए आगरा के SSP को पत्र लिखा गया है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement