The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • dog ate money 4000 dollars cas...

साढ़े 3 लाख रुपये खा गया कुत्ता, पता है फिर निकाले कैसे गए?

आधे घंटे में कुत्ते ने खेल कर दिया. निकालने में घंटों लग गए.

Advertisement
dog ate cash
सेसिल इससे ज़्यादा भूरा है, ये सांकेतिक फ़ोटो है.
pic
सोम शेखर
5 जनवरी 2024 (Updated: 5 जनवरी 2024, 15:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया राज्य में एक शहर है, पिट्सबर्ग. वहां के एक कुत्ते ने क़रीब सवा तीन लाख रुपये (4000 डॉलर) खा लिए. अपने मालिक के जुटाए हुए वो पैसे, जो उन्हें कॉन्ट्रैक्टर को देने थे. मज़े की बात है कि बहुत जतन के बाद पैसे निकाल भी लिए गए. कैसे?

कुत्ते का नाम सेसिल है. गोल्डन-डूडल नाम की प्रजाति का है. क्लेटन लॉ और कैरी लॉ के साथ उनके घर में रहता है. BBC में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना दिसंबर के पहले हफ़्ते की है. उनकी कहानी बाहर आने के बाद से फैल रही है. हुआ ये कि क्लेटन ने अपने घर के किचन काउंटर पर $4,000 (रुपये में 3,32,595) से भरा एक लिफ़ाफ़ा रखा. ये पैसे उन्हें ठेकेदार को देने थे, जो बाड़ लगा रहा था. लगभग आधे घंटे बाद, क्लेटन ने देखा कि लिफ़ाफ़ा वहां नहीं है. फिर उन्होंने अपने प्याााााारे कुत्ते को देखा, तो वो अपने जीवन का सबसे महंगा खाने में जुटा हुआ था. आस-पास गिरा भी रहा था. क्या? पैसा.. डॉलर! हर जगह चबाया हुआ रोकड़ा और बिखरे टुकड़े.

पिट्सबर्ग सिटी पेपर के साथ इंटरव्यू में कैरी लॉ ने बताया,

"अचानक क्लेटन चीखा - सेसिल 4,000 डॉलर खा रहा है! मैंने सोचा, मैंने कुछ ग़लत सुन लिया है. मैंने सेसिल की तरफ़ देखा तो मुझे लगभग दिल का दौरा पड़ गया."

कपल ने सेसिल को नासमझ बताया है (अब तो बताएंगे ही). बताते हैं,

"बहुत अलग है सेसिल. आप मेज़ पर गोश्त छोड़ दो, वो छुएगा नहीं. हमें लगता था, उसे खाना पसंद नहीं. मगर ज़ाहिर है, उसे पैसे पसंद हैं."

वापस निकाल लिए पैसे! कैसे?

हालांकि, सवा तीन लाख का नुक़सान नहीं हुआ है. लॉ परिवार ने बहुत मेहनत के साथ ज़्यादातर पैसे निकाल ही लिए.

खाने के बाद सेसिल ने झपकी लेने सोफ़े पर गया. उन्होंने तुरंत सेसिल के पशुचिकित्सक को बुलाया कि कहीं उसे किसी इलाज की ज़रूरत तो नहीं. चिकित्सक ने जोड़े को बताया कि उनका लालची कुत्ता सही-सलामत है.

इस हालत में मिले पैसे.

फिर उसने कुछ पैसा उलट दिया, कुछ मल के साथ निकल आया. इसके बाद उन्होंने कटे हुए नोटों को जोड़ना शुरू किया. ताकि बैंक उन्हें वापस ले ले और नए नोट दे दे. सीरियल नंबर मिल गए, तो बैंक से ज़्यादातर पैसे भी मिल गए. मगर 450 डॉलर (37,421 रुपये) नहीं ही मिले. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement