The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • delhi 12-year-old student book...

4 साल की दो बच्चियों और भाई से स्कूल में रेप का आरोप, 12 साल के लड़के पर केस!

स्कूल के प्रिंसिपल पर मामला दबाने की कोशिश करने का आरोप, पीड़ित परिवार को ही धमका दिया.

Advertisement
Delhi 12 year old boy rapes minor.
(सांकेतिक तस्वीर - इंडिया टुडे)
pic
सोम शेखर
29 सितंबर 2023 (Published: 14:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के द्वारका जाफ़रपुर कला इलाक़े में एक स्कूली छात्र के ख़िलाफ़ 376 और POCSO की धाराएं लगाई गई हैं. आरोप हैं कि 12 साल के इस लड़के ने उसके साथ पढ़ने वाली 4 साल की दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है. दोनों पीड़िताएं सगी बहने हैं. जब उनके बड़े भाई ने आरोपी लड़के को ऐसा करते देखा, तो उसने विरोध किया. आरोपी लड़के ने उसका भी यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की. जब पीड़ित बच्चों ने शोर मचाया, तब जाकर आरोपी वहां से भागा.

पीड़ित भी नाबालिग और आरोपी भी. एक ही परिवार के तीन पीड़ित बच्चे. घरवालों ने तीनों से बात करने के बाद पुलिस में शिकायत दी. जाफ़रपुर थाना पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें - उज्जैन रेप केस के आरोपी की घायल तस्वीर आई, पुलिस ने नाम भी बताया

शिकायत के मुताबिक़, तीनों बच्चे दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर स्थित कैर गांव के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं. आरोपी लड़का भी इनके साथ ही पढ़ता है. यहां तक कि दोनों के परिवार भी एक ही गांव से हैं. पीड़ित परिवार ने बताया कि घटना के बारे में पता चलने पर उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल को भी बताया था, लेकिन उल्टा प्रिंसिपल ने उन्हें धमका दिया. कहा कि पीड़ित परिवार लिखित में दे कि अगर आगे भी उनके बच्चों के साथ कुछ ऐसा होता है, तो वो पुलिस में ऐसी कोई शिकायत नहीं करेंगे. नहीं तो उनके तीनों बच्चों को स्कूल से निकाल दिया जाएगा और उनके सर्टिफ़िकेट में बच्चों के बारे में ग़लत लिख दिया जाएगा. बच्चों को किसी दूसरे स्कूल में दाख़िला नहीं मिलेगा. आरोप है कि यह कह कर प्रिंसिपल ने फ़ोन काट दिया. इसके बाद परिवार पुलिस के पास आया.

ये भी पढ़ें - पुणे: पिता और भाई पांच साल से कर रहे थे नाबालिग का ‘बलात्कार’!

पुलिस ने सबसे पहले तीनों पीड़ितों का मेडिकल टेस्ट कराया और पीड़ित बच्चों के लिए काम करने वाले NGO से उनकी काउंसलिंग करवाई. पुलिस स्कूल भी गई थी, मगर स्कूल बंद था. पुलिस ने आरोपी बच्चे के पिता और स्कूल के प्रिंसिपल को थाने में तलब किया है. फ़िलहाल जाफरपुर कला थाना पुलिस ने 12 साल के आरोपी बच्चे के ख़िलाफ़ धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच चल रही है.

वीडियो: दिल्ली रेप केस में केजरीवाल सरकार vs BJP की राजनीति जारी, मां ने सीधा मैसेज दे दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement