The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Dalit youth was beaten to deat...

मेरठ में दलित को मारकर पेड़ पर टांग दिया गया, पैरों में कील ठोकी गई

आरोपी ने पीड़ित व्यक्ति का पैसा रोका हुआ था. पैसे मांगने पर विवाद हुआ तो हत्या कर दी. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
meerut dalit death case
पीड़ित व्यक्ति पेशे से राजमिस्त्री था (सांकेतिक फोटो)
pic
मनीषा शर्मा
28 अक्तूबर 2023 (Updated: 28 अक्तूबर 2023, 19:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक दलित व्यक्ति की पहले गोली मारकर हत्या की गई. फिर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पीड़ित व्यक्ति पेशे से राजमिस्त्री था. उसका आरोपियों के साथ पैसों के लेनदेन का विवाद चल रहा था. इसी वजह से आरोपियों ने पहले उसे बंधक बनाया, पैरों में कील ठोकी और बाद में उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद मुख्य आरोपी ने खुद पुलिस को फ़ोन कर अपना जुर्म कबूला. पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है.

आजतक से जुड़े उस्मान चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना 25 अक्टूबर की है. मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र के साधारणपुर गांव निवासी इंदु शेखर ठेकेदारी का काम करते थे. पिछले एक साल से धनपुर गांव में विजयपाल सिंह के यहां राजमिस्त्री का काम कर रहे थे और साथ में कुछ मजदूर भी लगवाए हुए थे. लेकिन करीब़ 6 महीनों से विजयपाल उन सबके ढाई लाख रुपये रोके हुए थे, इसलिए इंदु शेखर ने उनका काम बंद कर दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक़, 25 अक्टूबर दोपहर 2 बजे विजयपाल बैंक से पैसे निकालकर भुगतान करने की बात कहकर इंदु शेखर को अपने साथ ले गया. आरोप है कि विजयपाल ने अपने भाई सुंदर और हर्ष के साथ मिलकर इंदु शेखर को अपने खेत पर बंधक बनाया. फिर विजयपाल और उसके साथियों ने इंदु की पिटाई की. उनके हाथ-पैर को बांधकर पैर में गोली मारी और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

मेरठ देहात एसपी कमलेश बहादुर ने आजतक से बातचीत के दौरान बताया कि जानकारी मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. और जांच के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया गया. उनसे पूछताछ में पता चला कि इंदु शेखर और विजयपाल का पैसे को लेकर विवाद चल रहा था. विजयपाल के पिता पूर्व प्रधान हैं. 

28 अक्टूबर को पुलिस ने जानकारी दी है कि मुख्य आरोपी विजयपाल को गिरफ़्तार कर लिया गया है. और बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर 27 अक्टूबर से वायरल हो रहा है. वीडियो शेयर करते हुए आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आज़ाद ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी कितने बेखौफ है कि अपराधी पुलिस को खुद फ़ोन कर कह रहे है कि "मारकर टांग दिया है, लाश ले जाओ". उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह इंद्रशेखर जाटव की लाश नहीं टंग रही, यह आपके राज में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था टंग रही है. उत्तर प्रदेश में दलित सम्मेलन कर रही भाजपा को अपने सम्मेलन में यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में अपने पैसे मांगने पर दलितों को पीट-पीट कर, जान से मारकर पेड़ पर लटकाया जाता है.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: दलित आदमी ने पुलिस पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया, पैट्रोल डाल खुद को आग लगा ली 

वीडियो: 1500 रुपये के लिए Bihar में दलित महिला के साथ जो हुआ, बताना भी मुश्किल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement