The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Congress MLA Dharam Singh Chho...

कांग्रेस MLA का बेटा जेल में, बीमारी के बहाने अस्पताल जाता है, बाहर निकल चुनावी मीटिंग्स करता है

सिकंदर सिंह की पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. इसके बाद सिकंदर सिंह जेल जाने से बचने के लिए कथित तौर पर बीमारी का नाटक कर रहा है, और मेडिकल रिकॉर्ड में हेराफेरी कर रहा है.

Advertisement
Haryana election news
सिकंदर सिंह और उसके पिता पर 1,500 से ज़्यादा घर खरीदारों से 400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने और एक फर्जी रियल एस्टेट फ़र्म में खोलने का आरोप है. (फ़ोटो/आजतक)
pic
मनीषा शर्मा
3 अक्तूबर 2024 (Published: 22:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा से कांग्रेस के विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे सिकंदर सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ED ने गिरफ्तार किया था. लेकिन हाल ही में उसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एक अस्पताल के बाहर घूमता दिखाई दे रहा है. सिकंदर सिंह और उसके पिता पर 1,500 से ज़्यादा घर खरीदारों से 400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने और एक फर्जी रियल एस्टेट फ़र्म खोलने का आरोप है. इस साल मार्च में सिकंदर सिंह को गिरफ़्तार किया गया था. हरियाणा चुनाव से पहले उसके खुला घूमने को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा के इनपुट्स के मुताबिक पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने सिकंदर सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद से ही सिकंदर सिंह कथित तौर पर जेल जाने से बचने के लिए बीमारी का नाटक कर रहा है, और मेडिकल रिकॉर्ड में हेराफेरी कर रहा है. सिकंदर सिंह को रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) में दो बार भर्ती कराया गया, एक बार 2 से 16 सितंबर तक और दूसरी बार 26 सितंबर से लेकर आज यानी 3 अक्टूबर तक.

sikander singh
सिकंदर सिंह की पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. 

अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद सिकंदर सिंह में कोई गंभीर बीमारी नहीं मिली है. उसकी सारी गतिविधियां CCTV फुटेज और मेडिकल रिकॉर्ड के जरिए सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि न्यायिक हिरासत में होने के बावजूद भी सिकंदर सिंह अवैध तरीके से अस्पताल से बाहर निकलता रहा है और कथित तौर पर चुनावी गतिविधियों में शामिल होता रहा है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव से ऐन पहले BJP को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि PGIMS से निकलने के बाद सिकंदर सिंह को फॉर्च्यूनर SUV का इस्तेमाल करते, होटलों में ठहरते, पार्टी करते, आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते और अपने फोन का इस्तेमाल करते देखा गया है. यह CCTV फुटेज तब सामने  आया है जब 1 अक्टूबर को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट  ने ED और हरियाणा पुलिस को समालखा से मौजूदा कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में समालखा निर्वाचन क्षेत्र से पुनः चुनाव लड़ रहे धर्म सिंह  छौक्कर के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

रियल एस्टेट मामला क्या है?

2023 में गुड़गांव पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के बाद ED ने छौक्कर और उनके बेटे के खिलाफ जांच का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया. FIR में उन पर अपनी कंपनी मिहिरा ग्रुप के जरिए बड़े पैमाने पर रियल एस्टेट में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था. पिता-पुत्र की जोड़ी ने गुरुग्राम के सेक्टर 68 में किफायती आवास बनाने के उद्देश्य से एक परियोजना शुरू की थी. कथित तौर पर उन्होंने 1,500 घर खरीदारों से लगभग 363 करोड़ रुपये इकट्ठे किए थे. 

वीडियो: हरियाणा के चर्चित हिसार में BJP का गेम प्लान क्या?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement