The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Congress first list of candida...

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आई, विनेश फोगाट के नाम के आगे...

Congress first list of candidates for Haryana elections: इस लिस्ट में कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

Advertisement
vinesh phogat rahul gandhi
कांग्रेस में विनेश फोगाट आज ही शामिल हुईं हैं. (फोटो/इंडिया टुडे)
pic
मनीषा शर्मा
6 सितंबर 2024 (Updated: 6 सितंबर 2024, 22:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है (Haryana Election Congress first list). इस लिस्ट में कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. कांग्रेस में आज ही शामिल हुईं पहलवान Vinesh Phogat को जुलाना से टिकट दिया गया है. यहां विनेश फोगाट का ससुराल भी है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के गढ़ गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट अपने X अकाउंट से शेयर की है जिसे आप यहां देख सकते हैं-

पार्टी ने सोनीपत से सुरेंद्र पंवार, गोहाना से जगबीर सिंह मलिक और रोहतक से भारत भूषण बत्रा को टिकट दिया है. हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदयभान होडल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह लाडवा में हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नायब सैनी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

बादली सीट से कांग्रेस ने कुलदीप वता, झज्जर ( अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) से गीता भुक्कल, रेवाड़ी से चिरंजीव राव, नूह से आफ़ताब अहमद और फरीदाबाद NIT से नीरज शर्मा को मैदान में उतारा है. 

बजरंग पुनिया को टिकट नहीं दिया गया है. उन्हें अखिल भारतीय किसान सभा का चेयरमैन बनाया गया है. 

हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग होगें और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. वहीं नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट 12 सितंबर है. 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे

हरियाणा कांग्रेस में चल रही CM चेहरे की लड़ाई

हरियाणा कांग्रेस में चुनाव से पहले सीएम के चेहरे को लेकर लड़ाई चल रही है. फिलहाल पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा इसके सबसे बड़े दावेदार हैं. हालांकि सिरसा सांसद कुमारी शैलजा भी कह चुकी हैं कि वह सीएम क्यों नहीं बन सकतीं. उन्होंने अनुसूचित जाति के व्यक्ति को सीएम बनाने की पैरवी की है. वहीं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भी एक बयान दिया था कि वो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं.

वीडियो: विनेश फोगट और बजरंग पुनिया की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अटकलों को दौर शुरू

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement