The Lallantop
Advertisement

'पापा का कर्ज उतारूंगा' सोचकर बेटा मेहनत करता रहा, ग्रेजुएट हुआ तो पता चला पापा अरबपति हैं!

ग्रेजुएशन के बाद बेटा जॉब करने की सोच ही रहा था. ताकि वो धीरे-धीरे अपने परिवार की कर्ज़ चुकाने में मदद करे. लेकिन बाद में उसे पता चलता है कि उसके पापा बहुत अमीर हैं. उनका फैमिली बिज़नेस हैं. बेटे ने बताया कि उनके पिता ने उनसे झूठ इसलिए बोला ताकि वो मेहनत से सफलता प्राप्त करे.

Advertisement
china news
बेटे ने बताया कि उनके पिता ने उनसे झूठ इसलिए बोला कि ताकि वो मेहनत से सफलता प्राप्त करें. (सांकेतिक फ़ोटो- unsplash.com)
26 मार्च 2024 (Updated: 27 मार्च 2024, 21:10 IST)
Updated: 27 मार्च 2024 21:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हम जैसे-जैसे बड़े होते हैं तो जिम्मेदारी का एहसास होता है. सोचते हैं कि कैसे घर में हाथ बंटाया जाए. इसलिए कभी कोई घर का काम कर देते हैं, तो कभी बाजार से सामान लेकर आ जाते हैं. फिर थोड़े और बड़े होते हैं तो सोचते हैं कि अब घर की जिम्मेदारियां उठाई जाएं. कभी पैसे से तो कभी इमोशनल सपोर्ट देकर.

यही सोचकर एक लड़का साधारण ज़िंदगी जी रहा था. एक सिंपल से फ्लैट में रहता था. वो हाल-फिलहाल में ग्रेजुएट हुआ था. ग्रेजुएशन के बाद वो जॉब करने की सोच ही रहा था ताकि धीरे-धीरे अपने परिवार की कर्ज़ चुकाने में मदद करे. लेकिन अचानक उसे करोड़ों का झटका लगता है. वोल्ट का नहीं, रुपयों का. लड़के को पता चलता है कि उसके पापा अरबपति हैं, उनका फैमिली बिज़नेस है और उन्होंने अपने छोरे के लिए अरबों रुपये रखे हुए हैं. 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक़ झांग ज़िलोंग के पिता का नाम झांग युडोंग (Zhang Yudong) है. वो हुनान स्पाइसी ग्लूटेन लटियाओ ब्रांड माला प्रिंस (Hunan spicy gluten latiao brand Mala Prince) नाम की कंपनी के फाउंडर और प्रेसिडेंट हैं. इस कंपनी का साल का टर्नओवर 600 मिलियन युआन (करीब 693 करोड़ रुपये) है. ये ब्रांड उसी साल बनाया गया था जब झांग जूनियर का जन्म हुआ था.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को झांग ज़िलोंग ने बताया कि उनके पिता ने 20 सालों तक उनसे झूठ बोला. कंपनी के बारे में उन्हें बताया गया था, लेकिन ये भी कहा था कि कंपनी चलाने के लिए बड़ा कर्ज़ लिया हुआ है. परिवार कर्ज़ में डूब गया है. इसलिए परिवार की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है. इसलिए ज़िलोंग ने परिवार की रईसी का इस्तेमाल किए बिना हुनान की राजधानी चांग्शा से सेकेंडरी स्कूल में एडमिशन लिया. बाद में एक यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हुए. इसके बाद भी उनका सपना था कि वो प्रति माह 6,000 युआन (70,224 रुपये) कमाएं और परिवार का कर्ज़ धीरे-धीरे उतारें.

ये भी पढ़ें: 22 साल बाद जोगी बनकर घर पहुंचा बेटा निकला ठग, नफीस से बना पिंकू, कैसे खुली पोल?

रिपोर्ट के मुताबिक़ ज़िलोंग की ग्रेजुएशन ख़त्म होने पर उनके पिता ने उन्हें बताया कि वो लोग वह बहुत अमीर हैं. इतने कि एक विला में रहते हैं. इसकी कीमत 10 मिलियन युआन (11.54 करोड़ रुपये) है. ज़िलोंग ने बताया कि उनके पिता ने उनसे झूठ इसलिए बोला कि ताकि वो मेहनत से सफलता प्राप्त करें. उनके पिता नहीं चाहते थे कि वो ‘fu er d ai’ की तरह जिएं. चीनी भाषा में इसका मतलब है-"दूसरी पीढ़ी का अमीर."  

जानकारी के मुताबिक़ अब ज़िलोंग ने अपने पिता की कंपनी के ई-कॉमर्स विभाग में काम करना शुरू कर दिया है. यहां उनके सहकर्मी उनके साथ किसी कर्मचारी की तरह ही व्यवहार करते हैं.

वीडियो: माँ को घसीटा, फिर पिता को मारा थप्पड़, संपत्ति के लिए हैवान बना बेटा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement