The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • cbi arrests 6 people in manipu...

मणिपुर: लापता छात्रों की हत्या में 6 लोग गिरफ्तार, आरोपियों में महिलाएं भी शामिल

चार आरोपियों में दो पुरुष और दो महिलाएं हैं. इनके अलावा, इंफाल में भी दो लड़कियों को हिरासत में लिया गया है.

Advertisement
manipur-cbi
छात्रों की हत्या की ख़बर के बाद सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए थे. (फोटो - इंडिया टुडे)
pic
सोम शेखर
1 अक्तूबर 2023 (Updated: 1 अक्तूबर 2023, 19:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर के दो छात्र जुलाई से ही लापता थे. हफ़्ते भर पहले उनकी हत्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चलने लगीं. छात्रों की हत्या की ख़बर के बाद सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए थे. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने इसी मामले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया है. दो को हिरासत में भी लिया गया है.

ये भी पढ़ें - बीरेन सिंह सरकार ने मैतेई बहुल इलाक़ों में AFSPA क्यों नहीं लगाया?

NDTV के इनपुट्स के मुताबिक़, पुलिस ने पहाड़ी ज़िले चुराचांदपुर से संदिग्धों को पकड़ा है. चुराचांदपुर, राजधानी इंफाल से 51 किमी दूर है और 3 मई को राज्य में हिंसा यहीं से शुरू हुई थी. चार आरोपियों में दो पुरुष और दो महिलाएं हैं. इनके अलावा, इंफाल में भी दो लड़कियों को हिरासत में लिया गया है.

राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह ने भी गिरफ्तारी के लिए एजेंसी को बधाई दी. उन्होंने पोस्ट किया,

"मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फिजाम हेमनजीत और हिजाम लिनथोइंगंबी के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार कुछ मुख्य अपराधियों को आज चुराचांदपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

जैसी कहावत है, कोई अपराध करने के बाद भाग सकता है. लेकिन कानून के लंबे हाथों से बच नहीं सकता. उनके जघन्य अपराध के लिए उन्हें अधिकतम सज़ा मिले, ये सुनिश्चित करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं."

27 सितंबर को मणिपुर में नए सिरे से हिंसा भड़क गई थी. महीनों बाद इंटरनेट बहाल हुआ तो, 6 जुलाई से लापता दो छात्रों की हत्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. तस्वीरों में दो स्टूडेंट घास पर बैठे हुए दिखे. उनके पीछे 2 हथियारबंद लोग बैठे थे. वहीं, दूसरी तस्वीर में दोनों स्टूडेंट्स के शव दिखाई दे रहे हैं. ये देखकर जनता सड़क पर आ गई. हत्या के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने लगी. इसके चलते इंटरनेट सेवाओं को वापस बंद कर दिया गया.

ये भी पढ़ें - Manipur CM के पैतृक घर पर हमला करने पहुंची भीड़, पुलिस ने ऐन वक्त पर रोका!

एन बीरेन सिंह ने आश्वासन दिया कि राज्य और केंद्र सरकारें अपराधियों को पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रही हैं. CBI जांच करवाई जाएगी. 

वीडियो: मणिपुर ग्राउंड रिपोर्ट : हिंसा की वो कहानियां, जो कहीं सुनी नहीं गईं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement