The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • canada police officer says law...

"लॉरेंस बिश्नोई गैंग भारत सरकार से…", कनाडा का नया बयान बवाल बहुत बढ़ा देगा

इस बयान से कुछ ही देर पहले भारत सरकार ने नई दिल्ली में कनाडा के हाई-कमिश्नर समेत छह राजनयिकों को भारत छोड़ने का आदेश दे दिया है.

Advertisement
justin trudeau lawrence bishnoi
लॉरेंस बिश्नोई का नाम बाबा सिद्दीक़ी की हत्या में आ रहा है. (फ़ोटो - एजेंसी)
pic
सोम शेखर
14 अक्तूबर 2024 (Published: 23:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ब्रिगिट गौविन. रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस में राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक आयुक्त हैं. उन्होंने कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई समूह भारत सरकार के एजेंटों से जुड़ा हुआ है. ओटावा, ओंटारियो में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

भारत दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बना रहा है. विशेष रूप से कनाडा में ख़ालिस्तानी समर्थक तत्वों को.. हमें पता चला है कि वे संगठित अपराध से जुड़े लोगों का इस्तेमाल करते हैं. इसे सार्वजनिक रूप से एक ग्रुप - बिश्नोई ग्रुप - को ज़िम्मेदार ठहराया गया है और दावा किया गया है... हमारा मानना ​​है कि यह समूह भारत सरकार के एजेंटों से जुड़ा हुआ है.

इधर भारत और कनाडा के बीच संबंध अपने सबसे बुरे दौर की तरफ़ बढ़ चले हैं. भारत सरकार ने नई दिल्ली में कनाडा के हाई-कमिश्नर समेत छह राजनयिकों को भारत छोड़ने का आदेश दे दिया है. आदेश दिया गया है कि भारत ने कनाडा के राजनयिकों को 19 अक्टूबर की रात 11.59 बजे तक भारत छोड़ देना होगा.

इस ख़बर से कुछ देर पहले ही भारत ने कनाडा में अपने हाई कमिश्नर समेत कई राजनयिकों को वापस बुलाने का फ़ैसला किया था.

यह भी पढ़ें - कनाडा में बड़े खालिस्तानी आतंकी का राइट हैंड मारा गया, लॉरेंस बिश्नोई का क्या एंगल है?

दरअसल, निज्जर हत्याकांड के बाद कनाडा ने भारत सरकार पर आरोप लगाए थे. तब से दोनों देशों के बीच संबंध वापस ठीक हुए नहीं हैं. बीते 24 घंटे में एक के बाद एक कई घटनाएं हुई हैं. 

रविवार, 13 अक्टूबर को कनाडा ने आरोप लगाया था कि भारतीय उच्चायुक्त और अन्य राजनयिक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में ‘पर्सन ऑफ इंटरेस्ट’ हैं. यानी संकेत यह कि इस हत्या में उनकी भूमिका संदिग्ध हो सकती है. इसके बाद भारत ने बेहद कड़े शब्दों में जस्टिन ट्रूडो और उनकी सरकार को लताड़ा. भारत ने कनाडा के इन आरोपों को ख़ारिज किया और जस्टिन ट्रूडो सरकार पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया.

वहीं, देश में लॉरेंस बिश्नोई ख़बर में हैं. पूर्व-विधायक और महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीक़ी की हत्या में लॉरेंस का नाम आया था. एक फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए दावा किया गया कि बिश्नोई गैंग ने ही बाबा सिद्दीक़ी को मारा है. हालांकि, इसकी जांच चल रही है.

वीडियो: Y Security के बीच भी हत्यारे Baba Siddique तक कैसे पहुंच गए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement