The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • British ceo did not give two d...

शादी के लिए कर्मचारी को दो दिन की छुट्टी नहीं दी! फिर खुद को सही बताने के लिए क्या लिखा?

जनता ने कंपनी की मालिक के पाखंड की ओर भी इशारा किया, कि यह तो कंपनी की फ्लेक्सिबल टाइम ऑफ़ पॉलिसी के उलट है.

Advertisement
Lauren Tickner
लॉरेन टिकनर. (फ़ोटो - इंस्टाग्राम)
pic
सोम शेखर
21 अक्तूबर 2024 (Published: 24:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक ब्रिटिश मार्केटिंग कंपनी की CEO हैं, लॉरेन टिकनर. उनके एक पोस्ट से विवाद छिड़ गया है. दरअसल, उन्होंने अपने एक कर्मचारी को शादी करने के लिए दो दिन की छुट्टी नहीं दी. फिर ख़ुद को सही ठहराने के लिए लंबा-सा पोस्ट लिख मारा. इरादा तो था कि बात न बढ़े, मगर ऐसे कैसे! सोशल मीडिया पर बहस को हवा मिल गई. 

जनता ने पाखंड की ओर भी इशारा किया, कि यह तो कंपनी की फ्लेक्सिबल टाइम ऑफ़ पॉलिसी के उलट है.

लॉरेन ने लिखा कि कर्मचारी ने पहले ही ढाई हफ़्ते की छुट्टी ले ली थी. फिर उनके जाने के बाद जो व्यक्ति आया, उसे प्रशिक्षण देने में विफल रहा. इससे दो ज़रूरी प्रोजेक्ट्स ख़राब हो गए.

बाद में उन्होंने अपने पहले के बयान को स्पष्ट किया. कंपनी की 'फ्लेक्सिबल टाइम ऑफ' नीति पर प्रकाश डाला. इसके तहत, कर्मचारी बिना किसी प्रबंधकीय स्वीकृति के छुट्टी ले सकता है. जब चाहे काम करे, जब चाहे छुट्टी. बस काम हो जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - CEO से अनुचित संबंध बनाए, अमेरिकी कंपनी ने बड़े आरोप लगा भारतीय मूल की वकील को नौकरी से निकाला

मगर लॉरेन का उनको छुट्टी न देना इसके उलट है. सोशल मीडिया पर उनकी ठीक-ठाक भद पिटी. एक यूज़र ने सवाल उठाया कि उनके रिप्लेसमेंट को खोजना और ट्रेन करना प्रबंधक का काम है, कर्मचारी का नहीं.

मात्र दो दिनों में उनके पोस्ट को 30 लाख से ज़्यादा बार देखा गया है. असल में बात को स्पष्ट करते हुए उन्होंने बात ज़्यादा बिगाड़ दी. इससे और ज़्यादा भ्रम को बढ़ावा दिया. जब कई लोगों ने सुझाव दिया कि उन्होंने विवाद को भड़काने और जुड़ाव को बढ़ाने के लिए जानबूझकर एक उत्तेजक पोस्ट तैयार की.

उन पर आरोप लगे कि उन्होंने लोगों को भड़काने के इरादे से पोस्ट किया है. हालांकि, जब आपकी टीम दो दिनों तक एक व्यक्ति के बिना काम नहीं कर पाए, तो टीम को सोचना चाहिए. 

वीडियो: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के यात्रियों को दी धमकी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement