The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Army jawan attacked in KeralaS...

केरल में सेना के जवान पर हमला, हाथ बांधे, पीठ पर PFI लिख दिया

केरल के कोल्लम जिले में 6 अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर सेना के एक जवान पर हमला किया. जवान ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि आरोपियों ने पहले उनके हाथ टेप से बांधे और फिर उनकी पीठ पर हरे रंग से 'PFI' लिख दिया.

Advertisement
Army jawan attacked in KeralaS Kollam district
'PFI' मतलब पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया जो भारत में एक प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन है. (फ़ोटो/इंडिया टुडे)
pic
मनीषा शर्मा
26 सितंबर 2023 (Published: 09:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केरल के कोल्लम जिले में 6 अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर सेना के एक जवान पर हमला किया. जवान ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि आरोपियों ने पहले उनके हाथ टेप से बांधे और फिर पीठ पर हरे रंग से 'PFI' लिख दिया. 'PFI' मतलब  पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया, जो भारत में एक प्रतिबंधित संगठन है.

इंडिया टुडे की संवाददाता शिबिमोल के जी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना कोल्लम जिले में कडक्कल के पास चनाप्पारा की है. घायल जवान की पहचान शाइन कुमार के रूप में हुई है. शाइन भारतीय सेना की राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल यूनिट में कार्यरत हैं. शाइन ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि 24 सितंबर की रात में छह हमलावरों ने उन्हें घर से बाहर बुलाया, वो उन्हें सुनसान इलाके में ले गए. वहां उनपर हमला किया और पीठ पर 'PFI' लिख दिया.  

स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कड्डक्कल स्टेशन SHO राजेश का कहना है कि ये घटना 24 सितंबर की रात करीब 11 बजे स्टेशन की सीमा के भीतर एक अलग स्थान पर हुई है. अभी तक घटना का कोई गवाह नहीं मिला है. उन्होंने कहा,  

“हमलावरों का पता लगाने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि पुलिस की ओर से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. हमें शिकायत बहुत देर से मिली और घटना का कोई गवाह नहीं था. जवान का बयान दर्ज करने के बाद, हम तेजी से जांच कर रहे हैं. हम मामले को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं, क्योंकि इस केस में 'PFI' लिखा जाना, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के समर्थकों के शामिल होने की संभावना का संकेत देता हैं.”

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 सितंबर को छह अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 143 (गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 341 (गलत तरीके से रोकना) के तहत FIR दर्ज की गई है.  

इन सबके बीच, BJP के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता अनिल एंटनी ने केरल में CPM और राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने अपने X  पर लिखा,

“कल केरल के कोल्लम में एक सेवारत जवान के साथ मारपीट की गई, उसके हाथ बांध दिए गए और उसकी पीठ पर 'PFI' लिख दिया गया. यह बहुत दु:ख की बात है. हमारे सेना के जवान जिनकी बहादुरी और बलिदान के लिए हमें उनका बहुत आभारी होना चाहिए. उन्हें केरल में कोई सुरक्षा नहीं मिलती."

आगे उन्होंने CPM, राहुल गांधी और कांग्रेस के लिए लिखा कि दोनों पार्टियों में से किसी भी नेता ने अपनी आवाज़ नहीं उठाई है. क्योंकि इससे समाज के कुछ वर्ग और समुदाय नाराज हो सकते हैं. और अब उन्होंने राजनीति के इस ब्रांड को केंद्र स्तर पर लाने के लिए हाथ मिलाया है.  

ये भी पढ़ें: केरल: वंदे भारत के उद्घाटन से पहले पटरी पर पूजा हुई, तो लोगों ने स्टालिन के बेटे को क्यों याद किया?

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: महिला से जुड़ी इस असली केरला स्टोरी पर बात क्यों नहीं हो रही?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement