The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Amethi entire family of a teac...

अमेठी में स्कूल टीचर और पूरे परिवार को गोलियों से भूना, छोटी बच्चियों को भी नहीं छोड़ा

मृतक का नाम सुनील भारती है. शिवरतनगंज के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. पत्नी का नाम, पूनम भारती. वे भी टीचर थीं. दोनों की दो बेटियां थीं. एक आठ साल की, दूसरी दो साल की.

Advertisement
amethi family gunned down
बाएं से दाएं: पूनम भारती, सुनील भारतीय. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
pic
सोम शेखर
3 अक्तूबर 2024 (Updated: 3 अक्तूबर 2024, 23:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक शिक्षक और उसके पूरे परिवार को गोलियों से भून दिया गया है. गुरुवार, 3 अक्टूबर की देर शाम हुए इस हत्याकांड में शिक्षक, उनकी पत्नी के साथ उनके दो छोटी बच्चियों की मौत हो गई है. इस गोलीबारी के बाद इलाक़े में दहशत फैल गई.

फ़िलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इस कथित हत्या के पीछे वजह क्या थी, या हमलावर कितने थे और घर में कैसे घुसे. मगर शुरुआती पुलिस जांच में निजी दुश्मनी का संकेत मिला है.

इंडिया टुडे के संतोष शर्मा और अभिषेक त्रिपाठी के इनपुट्स के मुताबिक़, मृतक टीचर का नाम सुनील भारती है. बताया गया है कि वे दलित समुदाय से थे. शिवरतनगंज के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. पत्नी का नाम, पूनम भारती. वे भी टीचर थीं. दोनों की दो बेटियां थीं. एक आठ साल की, दूसरी दो साल की. परिवार मूलतः रायबरेली जनपद का रहने वाला था. पहले वहीं रहते भी थे. फिर कुछ महीने पहले बायोमेट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था के बाद शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास एक किराये के घर में रहने लगे थे.

यह भी पढ़ें - पूरे इलाहाबाद में दौड़ाकर गोलियों से भूना गया राजू पाल को, जानिए मर्डर वाले दिन की पूरी कहानी!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया. परिवार की मौत पर शोक जताया. और, घटना को गंभीरता से लेते हुए इस जघन्य हत्याकांड में शामिल लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने के सख़्त निर्देश जारी किए. लखनऊ ज़ोन के ADG शिरडकर और अयोध्या रेंज के IG प्रवीण कुमार समेत तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमेठी पहुंचे.

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक़, इस प्रकरण में लूटपाट का कोई ऐंगल नहीं मिला है. एक जानकारी मिली है, कि बीते 18 अगस्त को सुनील वर्मा ने किसी चंदन वर्मा नाम के व्यक्ति के ऊपर मुक़दमा लिखवाया था. छेड़खानी/मारपीट/जान से मारने की धमकी और SC-ST ऐक्ट के तहत केस दर्ज कराया था. उसे लेकर भी जांच की जा रही है. 

वीडियो: Article 370 हटने के बाद लद्दाख के क्या हालात हैं, छात्रों ने बताया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement