The Lallantop
Advertisement

मध्यप्रदेश: मंदिर के पास पति को पेड़ से बांध कर पत्नी से किया 'गैंगरेप'

रीवा में मंदिर के पास एक पिकनिक स्पॉट पर एक जोड़े पर हमला किया गया. यह घटना 21 अक्टूबर की है, जिसकी जानकारी अब सामने आई है. पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान का हवाला देते हुए जानकारी दी है कि उसका अपने पति से एक फव्वारे के पास झगड़ा हुआ था.

Advertisement
indore rape case rewa gangrape case
पुलिस ने इंदौर केस में रीवा की तुलना में तेज़ी से ऐक्शन लिया. (फ़ोटो - सोशल)
pic
सोम शेखर
25 अक्तूबर 2024 (Published: 19:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश के दो अलग शहरों से बलात्कार की दो घटनाएं सामने आई हैं. एक इंदौर से, दूसरी रीवा से. कोलकाता के ट्रेनी डॉक्टर बलात्कार-हत्या केस और बदलापुर (महाराष्ट्र) में दो नाबालिगों के बलात्कार की घटना को लेकर आक्रोश चल ही रहा है. इसी बीच इन घटनाओं से मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार पर भी सवाल खड़े हो गए हैं.

स्थानीय न्यूज़ रपटों के मुताबिक़, रीवा में मंदिर के पास एक पिकनिक स्पॉट पर एक जोड़े पर हमला किया गया. यह घटना 21 अक्टूबर की है, जिसकी जानकारी अब सामने आई है. पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान का हवाला देते हुए जानकारी दी है कि उसका अपने पति से एक फव्वारे के पास झगड़ा हुआ था. इसके बाद पांच लोग महिला के पास पहुंचे और उसे परेशान करने लगे. पति बीच में आया, तो उसे पीटा और पेड़ से बांध दिया गया. फिर आरोपियों ने फव्वारे के पास महिला का गैंगरेप किया. बलात्कार का वीडियो बनाया और धमकी दी कि अगर पुलिस में शिकायत दी, तो वीडियो ऑनलाइन रिलीज़ कर देंगे. 

पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता के तहत पांच लोगों के ख़िलाफ़ सामूहिक बलात्कार और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. क्षेत्र के DSP ने मीडिया को बताया है कि पुलिस ने जांच के तहत 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें - महिला कॉन्सटेबल से रेप, 25 लाख लेकर चोर को छोड़ा... एक ही दिन में कानपुर के मामले

इस बीच इंदौर में एक दिहाड़ी मजदूर पकड़ा गया है, जिसने कथित तौर पर एक अधेड़ उम्र की न्यूरो-डाइवर्जेंट (मानसिक विकार से ग्रस्त) महिला का बलात्कार किया. घटना मंगलवार, 22 अक्टूबर की है. CCTV फ़ुटेज में महिला को शहर के सदर बाजार इलाक़े में दोपहर क़रीब 3.45 बजे अर्धनग्न और ख़ून से लथपथ घूमते हुए देखा गया. पुलिस ने फुटेज की समीक्षा की और पाया कि कुछ घंटे पहले ही एक लड़का उसके पास दिखा था. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, आरोपी की पहचान सोनू के रूप में हुई है. उसकी उम्र क़रीब 20 साल बताई जा रही है. पुलिस ने पुष्टि की है कि सोनू ने बलात्कार की बात क़ुबूल कर ली है. सदर बाज़ार थाना प्रभारी तरुण सिंह भाटी ने जानकारी दी है कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया है. वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पीड़िता को मानसिक बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें - मध्यप्रदेश: महिला को किडनैप किया, रात भर गैंगरेप, घायल करके खेत में फेंका!

इस बीच दोनों घटनाओं को लेकर राजनीतिक शुरू हो गई है. इंदौर दुष्कर्म के बाद राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा. कहा,

“बेटी सड़क पर नग्न अवस्था में है, और मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम में मग्न हैं... हमारी बेटियों की इस दुर्दशा से मेरा मन क्रोधित और चिंतित है. बेटियों के ख़िलाफ़ लगातार हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे, और मुख्यमंत्री आंखें मूंदकर बैठे हुए हैं.”

उन्होंने इंदौर के केस की तुलना महाभारत में द्रौपदी चीरहरण से की. पूछा, "ख़ुद को भगवान समझने वाले मुख्यमंत्री को इस द्रौपदी का चीर हरण दिखाई नहीं दे रहा है?"

वहीं राज्य सरकार की ओर से कनिष्ठ मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने जवाब दिया कि इंदौर मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है. वो मामले को संवेदनशीलता से संभाल रहे हैं. कहा, "क़ानून आरोपियों को सबक सिखाएगा... उन्हें बख्शा नहीं जाएगा."

शिवाजी पटेल ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार न्यूरोडायवर्जेंट व्यक्तियों के कल्याण को प्राथमिकता देती है. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ डाली गई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement