The Lallantop
Advertisement

गांदरबल आतंकी हमले की CCTV फुटेज आई सामने, बंदूकों के साथ दिखे आतंकी, और क्या पता चला?

Ganderbal Terrorist Attack: CCTV फुटेज से पता चल रहा है कि आतंकवादियों ने कैंप के पास करीब 7 मिनट बिताए, जिसके बाद वो वहां से भाग गए.

Advertisement
ganderbal terrorist attack cctv footage of terrorists carrying ak carbine rifles
Ganderbal Terrorist Attack की CCTV फुटेज.
pic
मुरारी
24 अक्तूबर 2024 (Updated: 24 अक्तूबर 2024, 11:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में 20 अक्टूबर को हुए आतंकवादी (Ganderbal Terrorist Attack) हमले से जुड़ी एक CCTV फुटेज सामने आई है. इस फुटेज में दो आतंकवादियों (Kashmir Terrorist CCTV Video) को देखा जा सकता है. एक के पास M4 कार्बाइन राइफल और दूसरे के पास AK 47 देखी जा सकती है. यह कहा जा रहा है कि इन दोनों आतंकवादियों ने मजदूरों के कैंप के पास लगभग 7 मिनट बिताए. जिसके बाद वो वहां से भाग गए.

अधिकारियों के मुताबिक, फुटेज से पता चलता है कि ये दोनों आतंकवादी इलाके को अच्छी तरह से जानते थे. इस आतंकी हमले में 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इनमें से 6 कश्मीर के बाहर के थे, वहीं एक डॉक्टर स्थानीय थे. ये सभी APCO इन्फ्राटेक के लिए काम कर रहे थे. ये कंपनी श्रीनगर-सोनमर्ग हाईवे पर एक टनल बना रही है.

ये आतंकी हमला शाम को करीब 7.25 बजे हुआ था, जब कंपनी के कुछ कर्मचारी खाना खाने बैठे थे. हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. इधर, आतंकवादियों का जो ये CCTV फुटेज सामने आया है, उसमें उस समय की फुटेज नहीं है जब उन्होंने पहली बार हमला किया. यह फुटेज हमले के बाद की है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर में बदल गया है आतंकी संगठनों के काम करने का तरीका, पूरी बात सोच में डाल देगी

शुरुआती जांच में ये जानकारी भी सामने आई है कि एक ड्राइवर की हत्या करने से पहले आतंकवादियों ने पार्किंग में खड़ी एक गाड़ी के भीतर ग्रेनेड फेंका था. वहीं, शुरुआत में कैंप में काम करने वालों को लगा था कि कुछ लोग पटाखे फोड़ रहे हैं. बाद में उन्हें एहसास हुआ कि कैंप में आतंकवादी हमला हुआ है.

हमले के बाद कैंप से 37 से 40 खाली कार्टेज बरामद हुए हैं. इधर, पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि इन आतंकवादियों का स्थानीय हैंडलर कौन है. किसने उन्हें कैंप की रेकी करने में मदद की. यहीं एजेंसियों के डेटा बेस में भी इन आतंकवादियों की जानकारी खंगाली जा रही है. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: कश्मीर में हमला करने वाले आतंकियों ने कैसे बनाया प्लान?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement