The Lallantop
Advertisement

Haryana Election Results: जीत के बाद अमित शाह बोले, "Politics of Performance का..."

गृह मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि लोगों ने राहुल गांधी को सबक सिखाया है.

Advertisement
Amit shah haryana result
हरियाणा में भाजपा की जीत की हैट्रिक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद कहा. (फ़ोटो/ANI)
pic
मनीषा शर्मा
8 अक्तूबर 2024 (Updated: 8 अक्तूबर 2024, 23:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा में भाजपा की जीत की हैट्रिक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने BJP की  Politics of Performance पर बात की है. उन्होंने कहा है कि जनता इस पॉलिटिक्स ऑफ पर्फॉर्मेंस पर अटूट विश्वास करती है. साथ ही गृहमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि लोगों ने राहुल गांधी को सबक सिखाया है. अमित शाह के बाद BJPके कई बड़े नेताओं ने हरियाणा में जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को धन्यवाद कहा है.

X पर अमित शाह ने पहले लोगों का धन्यवाद किया और लिखा,

"चाहे केंद्र में लगातार तीसरी बार मोदी जी का चुनकर आना हो या हरियाणा, गुजरात, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों में बार-बार भाजपा सरकार का बनना, यह दर्शाता है कि भारतीय राजनीति में मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा ने जिस Politics of Performance के नए युग की शुरुआत की है, उसमें जनता का अटूट विश्वास है. पहले लोकसभा चुनाव में और अब हरियाणा में, वोट लेने के लिए झूठे और हवाई वादे करने वाली कांग्रेस को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है और जमीन पर डिलीवर करने वाली भाजपा के साथ जनता चट्टान की तरह खड़ी है."

अमित शाह ने राहुल गांधी के बारे में लिखा है कि अपने वोट बैंक के लिए विदेश में जाकर देश का अपमान करने वालों को किसानों और जवानों की भूमि हरियाणा ने सबक सिखाया है.

वहीं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा में BJP की जीत पर लिखा,

"हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की यह निरंतर विजय यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल-इंजन सरकार द्वारा क्रियान्वित कल्याणकारी नीतियों पर जन-जन के अटूट विश्वास का प्रतिबिंब है. यह जनादेश दर्शाता है कि कांग्रेस की विभाजनकारी और तुष्टिकरण की राजनीति को हरियाणा की जनता ने सिरे से नकारा है. प्रदेश में पहली बार किसी राजनीतिक दल ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. यह जीत की हैट्रिक मोदी जी के जनकल्याण, विकास और सुशासन को जनता का प्रचंड समर्थन है."

जेपी नड्डा ने आगे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली और सभी BJP कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा. BJP अध्यक्ष ने जम्मू कश्मीर में हुए चुनावों के नतीजों को स्वीकारते हुए कहा कि जम्मू – कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद से   हिंसात्मक घटनाओं पर अंकुश लगा है.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा में BJP की जीत को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा,

"हरियाणा में भारी मतों से व पूर्ण बहुमत से भाजपा की विजय का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोजी जी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास और प्रदेश की जनता को जाता है. सामान्य जन और किसानों के हित में राज्य तथा केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों पर हरियाणा की जनता ने पुन: विश्वास जताते हुए मुहर लगाई है."

हरियाणा विधानसभा चुनावों की गिनती लगभग पूरी हो गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 48 पर बीजेपी के प्रत्याशी विजयी हुए हैं. वहीं 36 पर कांग्रेस ने कब्जा किया है. एक सीट पर उसका कैंडिडेट आगे चल रहा है. वहीं INLD के दो कैंडिडेट ने जीत हासिल की है. इस बार तीन निर्दलीय भी विधानसभा पहुंचे हैं.

वीडियो: Haryana Election Result 2024 पर Bhupinder Hooda ने बड़ी बात बोल दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement