World’s Ugliest Dog

25 June 2024

Author: Shivangi

अमेरिका के कैलिफोर्निया में हर साल एक प्रतियोगिता होती है. जिसमें सबसे बदसूरत कुत्ते को विजेता बना पुरस्कार दिया जाता है.

प्रतियोगिता

Credit: Instagram

आठ कुत्तों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया. इनमें से Wild Thang नाम के कुत्ते ने दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते का खिताब अपने नाम किया है. 

Wild Thang

Credit: Instagram

बदसूरत कुत्ता का खिताब जीतने वाले Wild Thang की उम्र 8 साल है.  

आठ साल उम्र 

Credit: Instagram

बताया गया है कि ये कुत्ता 'डिस्टेम्प्टर' नाम की बीमारी से पीड़ित है. यह एक तरह की वायरल बीमारी है, जो जानवरों की श्वसन प्रणाली को संक्रमित करती है.

डिस्टेम्प्टर से पीड़ित 

Credit: Instagram

इस बीमारी के कारण उसके दांत नहीं बढ़ते, जिसके कारण उसकी जीभ बाहर निकली रहती है. बीमारी के चलते Wild Thang का आगे का दाहिना पैर भी कुछ हद तक खराब हो चुका है.

बीमारी 

Credit: Instagram

इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रोम नाम का 14 साल का पग नस्ल का कुत्ता रहा. वहीं तीसरे स्थान पर डेज़ी मे नाम की सफ़ेद बालों वाली 14 साल की कुतिया रही.

दूसरा और तीसरा विजेता 

Credit: Instagram

प्रतियोगिता जीतने के बाद Wild Thang और उसकी मालकिन ऐन लुईस को इस प्रतियोगिता में 5,000 डॉलर यानी 4.17 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी गई है.

पुरस्कार राशि 

Credit: Instagram

इस प्रतियोगिता का विचार पहली बार 1971 में पेटालुमा के रहने वाले रॉस स्मिथ के मन में आया था. इसके बाद 1988 से कैलिफोर्निया के पेटालुमा में सोनोमा-मारिन मेले इस प्रतियोगिता को करवा रहे.

शुरुआत 

Credit: Instagram