The Lallantop
Advertisement

iPhone, Google, Samsung सब भूल जाएंगे, Ulefone Armor 24 को जान दिमाग झन्ना जाएगा

Ulefone ने Ulefone Armor 24 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. नया यूलेफोन स्मार्टफोन रग्ड और लाइटवेट डिजाइन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में 22,000mAh की बैटरी है जो कि इमरजेंसी लाइट के तौर पर काम कर सकता है.

Advertisement
ulefone-armor-24-smartphone-launched-with-a-huge-22000mah-battery-price-features-availability-specifications
Ulefone Armor 24 (तस्वीर: यूलेफोन और सोशल मीडिया)
pic
सूर्यकांत मिश्रा
29 सितंबर 2023 (Updated: 29 सितंबर 2023, 18:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

iPhone वाले बोलते हैं हमारे फोन में ये अच्छा है वो अच्छा है. Samsung अपने फोन्स की खूबियां गिनाते नहीं थकता. Google पिक्सल फोन का अपना राग अलापता है. मगर फिर आता है Ulefone. सारे फोन्स का बाप, दादा या परदादा. चाहे जो कह लो या फिर भाई अनुभव बस्सी की स्टाइल में कहें तो 'Buddy आपके फादर आए हैं'. आपको लग रहा होगा कोई मजाक चल्ल रिया है क्या मियां. नहीं भाई, एकदम सीरियस बात. Ulefone Armor 24 लॉन्च हुआ है और फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन तक सब इतने भयंकर कि अच्छे-अच्छे तुर्रम खां बगले झांकने लगें.

Ulefone ने ‘Ulefone Armor 24’ स्मार्टफोन लॉन्च किया है. नया यूलेफोन स्मार्टफोन रग्ड और लाइटवेट डिजाइन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में 22,000mAh (आप सही पढ़ रहे हैं) की बड़ी बैटरी भी दी गई है जो कि इमरजेंसी लाइट के तौर पर काम कर सकती है.

Ulefone एक चाइनीज कंपनी है जो रग्ड मोबाइल फोन बनाती है. रग्ड मतलब ऐसे फोन जो मुश्किल से मुश्किल कंडीशन में काम कर सकते हैं. गिरने-विरने पर आसानी क्या मुश्किल से भी नहीं टूटते. ठंडी-गर्मी-बरसात से भी इनको आमतौर पर कोई फर्क नई पड़ता. विशेष किस्म के मटेरियल से इनको बनाया जाता है. हाइट-मीटर, Pedometer, Gradienter जैसे टूल्स से लैस होते हैं. रग्ड मतलब रगड़ के इस्तेमाल करो टाइप. कंपनी ने इसके पहले Armor 23 Ultra लॉन्च किया था और अब Ulefone Armor 24 बाजार में उतारा है.

Ulefone Armor 24 में 6.78 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2460 पिक्सल, आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 और रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है. स्मार्टफोन में MediaTek Helio G96 प्रोसेसर दिया गया है और ये एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. आईपी X8 रेटिंग भी मिली हुई है. 

ये तो हुआ आम परिचय, अब बात करते हैं मेन्टोस परिचय की.

डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है. मतलब टूटने वगैरा का कोई टेंशन ही नहीं. फोन में 24 जीबी रैम्म्म्म्म्म...  और 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. Ulefone Armor 24 की 22,000mAh की बैटरी 66 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. कंपनी के मुताबिक बैटरी 7 दिनों तक की पावर प्रदान करती है और यह 10 वॉट चार्जिंग देने वाले पावर बैंक के रूप में भी काम कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी दूसरे स्मार्टफोन्स में बैटरी 6000 mAh के आसपास ही झूल रही है. 

फोन में एक साइड बटन भी है, जिसका इस्तेमाल तीन लेवल पर रियर लैंप (आम फोन में जिसे टॉर्च या फ्लेशलाइट कहते हैं) की ब्राइटनेस को कंट्रोल करने के लिए किया जाता है. फोन काफी दूरी पर भी 6 वॉट बीम देने की कैपेसिटी के साथ आता है. मतलब लाइट नहीं तो बस इसकी बीम को दे मारो.

अब ऐसे फोन का इस्तेमाल अधिकतर हाईकिंग से लेकर ट्रैकिंग करने वाले और जंगलों में जाने वाले करते हैं, इसलिए कैमरे का कोई खास रोल होता नहीं है. फिर भी इसमें 64 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और f/1.89 अपर्चर के साथ 64 मेगापिक्सल का नाइट विजन कैमरा कैमरा दिया गया है.

इतना पढ़कर आपको लगेगा कि पक्का इसके लिए तो मोटी जेब ढीली करना पड़ेगी. बिल्कुल नहीं, जनाब क्योंकि भारतीय मुद्रा में इसका दाम 34,401 रुपये है. हालांकि, भारत में इसकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

वैसे स्टोरी लिखते समय खाकसार के मन में एक ख्याल आया. 2 लाख में 100 रुपये कम वाला आईफोन खरीदने वाले लोग इसको पावर बैंक जैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. आपका की ख्याल... बताओ-बताओ.

वीडियो: आईफोन 15 को टक्कर दे रहे हैं ये टॉप 5 एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement