The Lallantop
Advertisement

गो पालन कर रहे मार्क जकरबर्ग, बीयर-बादाम भी देते हैं, लेकिन वजह कइयों को भड़का देगी

मार्ग जकरबर्ग ने खुद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया है कि वो क्यों बहुत मन से गाय पालते हैं.

Advertisement
Billionaire Mark Zuckerberg’s next passion is cows and beef. And to start with his passion, he has said that he is raising cows on an island in Hawaii by feeding them macadamia meal and beer.
मार्क जुकरबर्ग का नया शौक.
pic
सूर्यकांत मिश्रा
10 जनवरी 2024 (Updated: 10 जनवरी 2024, 18:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Mark Zuckerberg किसी परिचय के मोहताज नहीं. Meta के CEO हैं जो फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप जैसे बड़े सोशल मीडिया का मालिकाना हक रखती है. वैसे ये मार्क का नॉर्मल परिचय है. आज बात करेंगे अरबपति मार्क जकरबर्ग की. उनके एक शौक की, जिसे भारत में बहुतायत में बिल्कुल पसंद नहीं किया जाता.

अरबपति मार्क जकरबर्ग का गायों को पालने का शौक चर्चा में है. वो अपनी गायों को बीयर में बादाम मिलाकर देते हैं. वजह, ऐसा करके वो दुनिया का सबसे अच्छा गोमांस पैदा करना चाहते हैं. जकरबर्ग ने खुद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में गाय और बीफ के प्रति अपनी दीवानगी के बारे में बताया है. पोस्ट के साथ मार्क जकरबर्ग ने तीन तस्वीरें शेयर की हैं. इनमें दो तस्वीरों में बीफ से बनी डिश नजर आ रही हैं. मार्क ने पोस्ट में डिटेल में बताया है कि वो काउई द्वीप के को'ओलाउ रेंच में गायें पाल रहे हैं.

"मैं वाग्यू और एंगस नस्ल की गायों को पाल रहा हूं, और मेरा लक्ष्य दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता वाले कुछ गोमांस बनाना है. मवेशी उनके द्वारा उगाए गए मैकाडामिया भोजन और बीयर पीते हुए बड़े होंगे."

मार्क की इंस्टा पोस्ट का स्क्रीन शॉट 

जो आपके लगे कि बीयर तो समझ में आई लेकिन मेवे का जिक्र तो हुआ ही नहीं. जनाब मैकाडामिया दुनिया में बादाम की एक सबसे महंगी किस्म है. मैकाडामिया नट्स के पेड़ सबसे पहले उत्तर-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में पाए गए थे. उन इलाकों में रहने वाले आदिवासी लोग इनका सेवन करते थे और इसका नाम किंडल-किंडल था. प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण दुनिया भर के देशों में हमेशा इनकी मांग बनी रहती है. 

जैसे ही मार्क ने पोस्ट किया, वैसे ही इसके ऊपर कई कॉमेंटस आने लगे. खबर लिखे जाने तक ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया और 6 हजार से ज्यादा कॉमेंट भी.

हालांकि कई यूजर्स ने मार्क को खूब खरी खोटी सुनाई है. मसलन instakateem नाम के यूजर लिखा,

“पर्यावरण को बर्बाद करते रहो. पशु पालन ग्रीन हाउस गैसों का सबसे बड़ा कारण हैं. कितनी घिनौनी बात है.”

Fraternalties ने तंज किया,

“तुम उनकी (गायों) की कंघी और मालिश भी करते हो.”

livyourbestlife का कमेंट्स पढ़िए,

"ये पैसे, जमीन और संसाधनों की बर्बादी है."

कुछ लोगों ने लिखा कि मार्क का ये शौक शाकाहारी और वीगन पसंद लोगों को बहुत तकलीफ देने वाला है. 

कहने का मतलब कई लोगों को मार्क का नया शौक पसंद नहीं आया. खैर ये मार्क का कोई पहला शौक नहीं हैं. वो अमेरिका के हवाई में दुनिया का सबसे बड़ा और आलीशान घर भी बनाने जा रहे हैं. यहां एक 5 हजार स्क्वायर फुट में अंडरग्राउंड बंकर भी बनेगा. मार्क Jujitsu जैसे मार्शल आर्ट में हाथ आजमाते हैं और इसके लिए दुनिया के सबसे महंगे कोच को हायर करते हैं. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: व्हाट्सएप, फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पर बिना सोचे मैसेज फॉर्वर्ड करने वाले सावधान हो जाएं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement