The Lallantop
Advertisement

JioBook 2023: जियो के किफायती लैपटॉप में क्या-क्या फीचर्स हैं? छात्रों के कितने काम का?

कहा गया है कि JioBook को खासतौर पर छात्रों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है.

Advertisement
JioBook (2023) Laptop With 4G, Up to 8 Hours Battery Life Launched in India: Price, Specifications
JioBook 2023 (तस्वीर: एमेजॉन)
pic
सूर्यकांत मिश्रा
31 जुलाई 2023 (Updated: 31 जुलाई 2023, 21:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रिलायंस जियो ने अपने किफायती लैपटॉप पोर्टफोलियो में एक और प्रोडक्ट जोड़ दिया है. कंपनी ने JioBook 2023 लॉन्च कर दिया है. नया लैपटॉप पिछले साल लॉन्च हुए JioBook का अपग्रेड वर्जन है. हालांकि पिछले साल अक्टूबर में गवर्नमेंट-ईमार्केटप्लेस (GEM) पर इस लैपटॉप को लॉन्च किया गया था. मगर इस बार कंपनी बजट सेगमेंट के साथ स्टूडेंट्स को भी फोकस कर रही है. JioBook आने वाली 5 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. चलिए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में.

JioBook (2023) कीमत फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नया लैपटॉप बजट सेगमेंट को ध्यान में रखकर बनाया गया है. लैपटॉप 16,499 रुपये में ई-कॉमर्स वेबसाइट एमेजॉन और कंपनी के रिटेल आउटलेट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. नया लैपटॉप एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन होगा. लैपटॉप में 11.6 इंच का एचडी डिस्प्ले मिलने वाला है. ब्लू कलर में मिलने वाला लैपटॉप प्लास्टिक बॉडी का बना हुआ है. मीडियाटेक MT8788 प्रोसेसर से लैस लैपटॉप 4 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है. स्टोरेज को कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

JioBook 2023 एक 4G इनेबल डिवाइस है. माने कि डिवाइस सिम स्लॉट के साथ आता है. बोले तो नेटवर्क कनेक्टिविटी की कोई टेंशन नहीं. JioBook के साथ 1. 4G गीगाहर्ट्ज की LTE स्पीड मिलेगी. इसमें डुअल बैंड वाई-फाई भी है. JioBook के साथ 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट मिलेगा. इसके अलावा ट्रैकपैड जेस्चर भी मिलेगा. लैपटॉप में वायरलेस प्रिंटिंग फीचर भी है. लैपटॉप का कुल वजन 990 ग्राम है.

नया लैपटॉप 5000 mAh बैटरी के साथ आता है और कंपनी आठ घंटे के बैकअप का दावा करती है. लैपटॉप में वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है. इसके साथ म्यूजिक का आनंद लेने के लिए प्यारा-दुलारा 3.5 mm जैक भी मिलने वाला है.

वीडियो: खर्चा-पानी: मुकेश अंबानी ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को अलग क्यों किया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement