The Lallantop
Advertisement

iPhone 15 के इस मॉडल की कीमत जान किडनी वाला जोक भूल जाएंगे, होने वाला है लॉन्च

पिछले कुछ सालों से ऐप्पल नए आईफोन के चार मॉडल लॉन्च करता रहा है. एक बेसिक या मिनी मॉडल, उसके बाद रेगुलर जिसे आईफोन सीरीज का नाम दिया जाता है मसलन iPhone 14. इसके बाद बारी आती है प्रो और प्रो मैक्स वेरियंट की.

Advertisement
The iPhone 15 series will officially launch on September 12, which is next week. At this upcoming event, Apple is expected to unveil not only the next-generation iPhone 15 and iPhone 15 Plus but also a Pro model, along with two more ultra-high-end flagship device. These could be iPhone 15 Pro Max and Ultra. Here are the details.
iPhone 15 आने वाले 12 सितंबर को लॉन्च होगा (तस्वीर: सोशल मीडिया)
5 सितंबर 2023 (Updated: 8 सितंबर 2023, 10:31 IST)
Updated: 8 सितंबर 2023 10:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

iPhone 15 के लॉन्च में अब सिर्फ एक हफ्ता ही बचा है. आने वाले 12 सितंबर को ऐप्पल कैलिफोर्निया में स्टीव जॉब्स थिएटर में नए आईफोन के साथ ऐप्पल वॉच और एयर पॉडस को लॉन्च कर सकता है. नया आईफोन भले एक हफ्ते बाद लॉन्च होगा लेकिन इसको लेकर अटकलें महीनों पहले से लगने लगती हैं. मसलन, नए आईफोन में ये होगा या वो होगा. इस बार भी अटकलों का बाजार खूब गर्म है और सबसे ज्यादा चर्चा आईफोन के नए मॉडल ‘iPhone 15 Ultra’ की है. हमने भी अटकलों के बाजार में अपना हाथ गर्म किया. क्या मिला, वो आपको बताते हैं.

भयंकर महंगा मॉडल हो सकता है लॉन्च

पिछले कुछ सालों से ऐप्पल नए आईफोन के चार मॉडल लॉन्च करता रहा है. एक बेसिक या मिनी मॉडल, उसके बाद रेगुलर जिसे आईफोन सीरीज का नाम दिया जाता है मसलन iPhone 14. इसके बाद बारी आती है प्रो और प्रो मैक्स वेरियंट की. लेकिन इस बार एक और मॉडल ‘iPhone Ultra’ के लॉन्च होने की खूब चर्चा है.

iphone-15-leaks-apple-is-said-to-launch-ultra-model-this-year-price-of-new-model-tipped
ऐप्पल इवेंट 

पिछले साल ऐप्पल ने वॉच का अल्ट्रा मॉडल लॉन्च किया था. उसके बाद से ही माना जा रहा है कि टेक दिग्गज आईफोन का भी अल्ट्रा वर्जन बाजार में ला सकता है. इसके साथ इसकी कीमत को लेकर भी जितने मुंह उतनी बातें वाला माहौल है. वैसे भी आईफोन के प्रो और प्रो-मैक्स मॉडल महंगे होते हैं, ऐसे में कयास लग रहे हैं कि अल्ट्रा मॉडल 100-200 डॉलर और महंगा होगा. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि भारत में आईफोन के प्रो-मैक्स मॉडल का दाम 1,39,000 रुपये से स्टार्ट होता है. ऐसे में अल्ट्रा मॉडल का दाम पौने दो लाख रुपये के आसपास हो सकता है. मजाक में कहें तो किडनी के साथ शरीर के दूसरे अंग भी बेचने पड़ेंगे!

टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल सकता है

नए अल्ट्रा मॉडल के साथ जिस बात की सबसे ज्यादा चर्चा है वो है चार्जिंग पोर्ट में बदलाव. दुनिया इधर से उधर हो गई, लेकिन आईफोन लाइटनिंग केबल पर अटके रहे. ऐसा नहीं हैं कि ऐप्पल अपने प्रोडक्टस में टाइप-सी पोर्ट फिट नहीं कर सकता है. iPad के कई मॉडल में टाइप-सी पोर्ट आ रहा है. वो तो भला हो यूरोपियन यूनिनन का, जिसके दवाब में ऐप्पल फाइनली आईफोन में भी टाइप-सी पोर्ट देने वाला है. लेकिन ऐप्पल ठहरा ऐप्पल. अपनी मनमानी किए बिना मानेगा नहीं.

खबरों के मुताबिक, टाइप-सी पोर्ट सिर्फ उन केबल को सपोर्ट करेगा जो mfi सर्टिफाइड होंगी. कहने का मतलब जो केबल डब्बे में आएगी या जो ऐप्पल स्टोर पर मिलेगी, वही फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी. दूसरी टाइप-सी केबल से चार्ज तो होगा लेकिन हौले 0 हौले. 

इसके साथ गोल्डन कलर की विदाई होने और नया टाइटेनियम कलर आने की भी चर्चा है, तो आईफोन से फिजिकल बटन गायब होने की बात भी है. असल में क्या होगा, वो तो 12 सितंबर को ही पता चलेगा. तब तक ऐप्पल के शानदार-जबरदस्त-जिन्दाबाद मार्केटिंग कैंपेन का मजा लीजिए.

बहुत पैसा खर्च करता है ऐप्पल और इसमें कोई दो-राय नहीं.       

वीडियो: चीन में स्मार्टफोन ऐप यूज करने के लिए भी अब सरकार का OK चाहिए, लेकिन ये होगा कैसे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement